scriptजयपुर में कोरोना विस्फोट, एक दर्जन स्थानों पर 22 पॉजिटिव | Corona explosion in Jaipur, 22 positive at a dozen places | Patrika News

जयपुर में कोरोना विस्फोट, एक दर्जन स्थानों पर 22 पॉजिटिव

locationबस्सीPublished: May 26, 2020 10:56:52 pm

Submitted by:

Surendra

विराटनगर ब्लॉक में एक दिन में मिले 9 कोरोना संक्रमित
पावटा व जाजैकला में 9 जने कोरोना पॉजिटिव, रास्तों को किया सील

जयपुर में कोरोना विस्फोट, एक दर्जन स्थानों पर 22 पॉजिटिव

जयपुर में कोरोना विस्फोट, एक दर्जन स्थानों पर 22 पॉजिटिव

जयपुर जिले के ग्रामीण अंचल में मंगलवार को कोरोना ने अमंगल कर दिया। पिछले दो माह के कोरोनाकाल के दौरान मंगलवार को सबसे अधिक 22 कोरोना पॉजिटिव मिले। इससे चिकित्सा विभाग में हड़कंप मचने के साथ ग्रामीणों ने गांवों के रास्ते सील कर दिए। वहीं आसपास के ग्रामीणों में भय बना हुआ है। अकेले विराटनगर ब्लॉक में मिले 9 संक्रमितों में 2 माह व 4 साल का बच्चा भी शामिल।
शाहपुरा/पावटा/विराटनगर. विराटनगर ब्लॉक के पावटा व जाजैकला गांव में मंगलवार को 9 जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव में 6 जने पावटा व 3 जने ग्राम जाजै कला निवासी है। जाजै कला गांव शाहपुरा पुलिस थाना इलाके में शामिल है। जो शाहपुरा कस्बे से महज चार किमी दूर है। इससे जाजै कला गांव सहित शाहपुरा कस्बे के लोगों में भी दशहत है, वहीं विराटनगर ब्लॉक में दो ही दिन में 14 जने कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके है। मौके पर पहुंची चिकित्सा विभाग की टीम ने सभी कोरोना पॉजिटिव को चंदवाजी के पास निम्स अस्पताल में उपचार के लिए क्वारंटीन करवाकर ब्लॉक के 44 जनों के कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिए।
जिले में यहां मिले पॉजिटिव

पावटा/जाजेकलां- 09
सांभर- 03
फुलेरा- 02
मंढाभीमसिंह- 01
जोबनेर-01
डेहरा-01
भैंसलाना-01
अनंतपुरा-01
आंधी- 01
सामोद- 01
गोविंदगढ़-01

प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि पावटा कस्बे के वार्ड संख्या 3 सीएचसी रोड एवं जाजै कला निवासी कोरोना पॉजिटिव बाहरी राज्यों में काम करते थे। प्रशासन ने एतिहात बरतते हुए पावटा में वार्ड संख्या 3 को और जाजै कला गांव के रास्तों को सील कर दिया। सेनेटाइजर का छिड़काव कर लोगों की स्क्रीनिंग भी की। पावटा में तहसीलदार अभिषेक सिंह के साथ कोटपूतली एसडीएम नानूराम सैनी, डीएसपी दिनेश यादव ने कस्बे का दौरा कर लोगों को घरों में रहने की अपील की। वहीं शाहपुरा के समीप जाजैकला में शाहपुरा एसडीएम नरेन्द्र कुमार मीणा ने दौराकर रास्ते सील करवाए और लोगों को सावधानी बरतने की अपील की।
दो परिवारों के 11 जने पॉजिटिव

पावटा सीएचसी केन्द्र प्रभारी डॉ. देवेन्द्र शर्मा ने बताया कि पावटा कस्बे में दो दिन में पाए गए कोरोना पॉजिटिव दो ही परिवार के सदस्य है। जिनमें एक परिवार में छह जने और एक परिवार का पांच जने शामिल है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में एक परिवार का एक और दूसरे परिवार के चार सदस्य है। पावटा में पाए कोरोना पॉजिटिव में एक दो साल का और एक चार साल का बच्चा भी शामिल है।सुबह चिकित्सकों की टीम पहुंचते ही दोनों बच्चे रोने लगे। चिकित्सकों की टीम ने बच्चों को सांत्वना देेकर अन्य कोरोना पॉजिटिव परिजनों के साथ निम्स में भेज दिया।
37 जनों को कर रखा था क्वारंटीन

पावटा के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. सन्तोष वर्मा व अशोक चौधरी ने बताया कि बाहर से आने वाले मजदूरों सहित 37 परिजनों को क्वारंटीन कर रखा था। जिनमें से क्वारंटीन 2 महिलाओं को कोटपूतली व 35 अन्य को पावटा कस्बे के राजकीय विद्यालय में क्वारंटीन कर रखा था। जिनमें से छह जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।
बीसीएमओ डॉ. सुनील कुमार सिवोदिया ने बताया कि जाजैकलां निवासी 5 जने 19 मई को मुबंई से वापस लौटे थे। विभाग ने पांचों की सोमवार को कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए थे। जिनमें से तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि दो जनों की आना शेष है। भाबरू पीएचसी प्रभारी डॉ. रमेशचंद यादव के नेतृत्व में चिकित्सा टीम ने आसपास के लोगों की स्क्रीनिंग का कार्य शुरू किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो