शाहपुरा में कोरोना विस्फोट, एक ही दिन में मिले 20 जने कोरोना पॉजिटिव, मचा हडक़म्प


सरकारी अस्पताल, बैंक के कार्मिक व थाने में मुल्जिम भी कोरोना संक्रमित

By: Satya

Published: 02 Sep 2020, 09:39 PM IST

शाहपुरा। शाहपुरा कस्बा सहित ब्लॉक में बुधवार को कोरोना विस्फोट हुआ है। कस्बा सहित ब्लॉक क्षेत्र में पहली बार एक ही दिन में 20 जने कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जो अब तक एक दिन के सबसे अधिक पॉजिटिव केस हैं। इनमें शाहपुरा कस्बे के राजकीय अस्पताल के 5 कार्मिक, बीओबी बैंक के 4 कार्मिक, नगरपालिका के वार्ड संख्या 15 में 6 जने, वार्ड 24 में एक युवक समेत नगरपालिका क्षेत्र में ही 16 जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा दो गिरफ्तार मुल्जिम व एक मुरलीपुरा निवासी भी कोरोना पॉजिटिव आया है।

कस्बा सहित इलाके में एक ही दिन में 20 जने कोरोना पॉजिटिव आने से क्षेत्र में हडक़म्प मचा हुआ है। मौके पर पहुंची चिकित्सा टीमों ने ५ पॉजिटिव को निम्स अस्पताल भेज दिया।
बीसीएमएचओ डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि कस्बे के राजकीय अस्पताल में दवा वितरण केन्द्रों पर कार्यरत 3 कार्मिक, एक वार्ड ब्वॉय और एक कम्प्यूटर ऑपरेटर सहित 5 जने कोरोना संक्रमित मिले हैं। अस्पताल में तीन दिन पहले कोरोना पॉजिटिव आए कम्प्यूटर ऑपरेटर के संपर्क में आने से उक्त कार्मिक कोरोना संक्रमण का शिकार हुए हैं। चिकित्सा टीम ने सभी कार्मिकों को होम आईसोलेशन में रखा है। इसके अलावा ब्लॉक के मुरलीपुरा निवासी 35 वर्षीय युवक भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। उसे होम आईसोलेशन किया है।

एक ही परिवार में मिले 5 कोरोना पॉजिटिव, चार को निम्स रैफर किया
शाहपुरा कस्बे के वार्ड संख्या 15 में एक ही परिवार में 3 महिला और दो पुरूष सहित 5 जने कोरोना पॉजिटिव आए हैं। व्यवसायी परिवार के उक्त सभी लोगों के बुखार होने की सूचना पर 31 अगस्त को चिकित्सा टीम ने परिवार के लोगों के सैंपल लिए थे। जिनमें से 5 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चिकित्सा टीम ने चार को निम्य अस्पताल रैफर कर दिया, जबकि एक महिला को होम आईसोलेशन किया है।


पॉजिटिव दुकानदार के संपर्क में आने से मुनीम हुए संक्रमित
कस्बे के वार्ड संख्या 15 में पूर्व में पॉजिटिव आए एक 60 वर्षीय कपड़ा व्यवसायी की पुत्रवधु और दुकान पर काम करने वाले दो मुनीम भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए। कपड़ा व्यवसायी की पुत्रवधु को होम आईसोलेट किया है।

बीओबी बैंक में 4 कार्मिक पॉजिटिव, दो दिन कामकाज रहेगा ठप
कस्बे की बीओबी बैंक शाखा में पूर्व में पॉजिटिव आए एक कार्मिक के संपर्क में आने से बैंक शाखा के दो अधिकारी सहित 4 कार्मिक और कोरोना संक्रमण का शिकार हो गए। बैंक शाखा में चार दिन में 5 कार्मिक कोरोना पॉजिटिव आने से अब दो दिन कामकाज ठप रहेगा। सीनियर ब्रांच मैनेजर सुरेश कुमार मौर्य ने बताया कि दो दिन तक लगातार बैंक परिसर को सेनेटाइजेशन किया जाएगा। इस अवधि में कामकाज प्रभावित रहेगा।


नकली घी बनाने के मामले में गिरफ्तार आरोपी भी पॉजिटिव
इसके अलावा शाहपुरा थाना पुलिस की ओर से नकली घी बनाने के मामले में गिरफ्तार किया गया आरोपी सहित एक मनोहरपुर थाने में गिरफ्तार मुल्जिम भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। बीसीएमएचओ के मुताबिक देशी घी मामले में गिरफ्तार थोई निवासी ३५ वर्षीय आरोपी कोरोना संक्रमित मिला है। उसे निम्स अस्पताल भेज दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned