scriptशाहपुरा-कोटपूतली में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, एक ही दिन में 12 जने कोरोना पॉजिटिव | Corona explosion in Shahpura-Kotputli again, 12 people Corona positive | Patrika News

शाहपुरा-कोटपूतली में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, एक ही दिन में 12 जने कोरोना पॉजिटिव

locationबस्सीPublished: Aug 06, 2020 09:01:23 pm

Submitted by:

Satya

पूर्व में मिले पॉजिटिव की पत्नी, बेटी व बेटा भी पॉजिटिवराडावास निवासी युवक पॉजिटिव आते ही जयपुर से गांव आया, चिकित्सा टीम ने ढूंढकर निम्स भेजा

शाहपुरा-कोटपूतली में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, एक ही दिन में 12 जने कोरोना पॉजिटिव

शाहपुरा-कोटपूतली में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, एक ही दिन में 12 जने कोरोना पॉजिटिव


शाहपुरा। जिले के ग्रामीण इलाके में कोरोना संक्रमण फैलता जा रहा है। कोटपूतली व शाहपुरा इलाके में गुरूवार को भी कोरोना विस्फोट हुआ है। कोटपूतली में 7 और शाहपुरा में 5 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। शाहपुरा कस्बे के वार्ड संख्या 4 में तीन दिन पहले पॉजिटिव मिले व्यक्ति की पत्नी, बेटी व बेटा सहित ब्लॉक में 5 जने कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
इनमें एक जना खटकड़ नीमकाथाना निवासी है जो शाहपुरा में एक फाईनेंस बैंक का कार्मिक है और एक युवक राडावास में पॉजिटिव मिला है।

चिकित्सा टीम ने कस्बे में पूर्व में पॉजिटिव आए व्यक्ति की पत्नी, बेटा व बेटी में कोरोना के लक्षण नजर नहीं आने पर होम आईसोलेशन में रखा है। जबकि राडावास निवासी किशोर को एम्बुलेंस से निम्स अस्पताल रैफर कर दिया। बीसीएमएचओ डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि पॉजिटिव मिले सभी लोगों के संपर्क में आए लोगों की जांच के सैंपल लिए जा रहे हैं। शाहपुरा के वार्ड ४ में तो सैंपल पहले लिए जा चुके हैं, पॉजिटिव व्यक्ति के परिजनों को छोडक़र अन्य सभी की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
ट्रेवल हिस्ट्री नहीं, फिर भी पूरा परिवार हुआ संक्रमण का शिकार

शाहपुरा कस्बे के वार्ड 4 में 3 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव मिले व्यक्ति की ट्रेवल हिस्ट्री में कहीं बाहर जाना सामने नहीं आया, इसके बावजूद उसके खुद के पॉजिटिव आने के बाद गुरुवार को उसकी पत्नी, बेटी व बेटे की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। हालांकि तीनों परिजनों में कोरोना के लक्षण नजर नहीं आने से चिकित्सा टीम ने तीनों को होम आईसोलेशन में रखा है। जबकि उक्त व्यक्ति का निम्स में उपचार जारी है।
बीसीएमएचओ के मुताबिक 3 जुलाई को पॉजिटिव मिला व्यक्ति जयपुर तिराहे पर टिकट बुकिंग का कार्य करता है, लेकिन वह पिछले १५ दिन से घर पर ही था। वह किसके संपर्क में आने से पॉजिटिव हुआ, इसका पता लगाया जा रहा है। जिससे कोरोना का प्रसार रोका जा सके।

कोरोना पॉजिटिव आते ही युवक जयपुर से गांव आया, चिकित्सा टीम ने ढूंढकर निम्स भेजा
शाहपुरा ब्लॉक के राडावास निवासी जयपुर में रह रहे युवक की कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही डरकर जयपुर से अपने गांव राडावास आ गया। जयपुर से सूचना मिलने पर शाहपुरा ब्लॉक की चिकित्सा टीम ने गुरूवार सुबह उसे ढूंढकर उपचार के लिए एम्बुलेंस से निम्स अस्पताल भेजा है। बीसीएमएचओ ने बताया कि राडावास निवासी युवक जयपुर में रहता है। उसका जयपुर में सैंपल लिया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर वह बुधवार को वह जयपुर से अपने गांव आ गया। सूचना मिलने पर राडावास पीएचसी प्रभारी डॉ. आर एस सैनी ने युवक को तलाशकर निम्स भेजा है।
इससे एक दिन पहले रावपुरा गोविन्दपुरा बासड़ी निवासी जयपुर के निजी अस्पताल में हार्ट का उपचार कराने गया एक 50 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव निकला है। टीम ने उसके संपर्क में आए 13 जनों के सैंपल लिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो