scriptजयपुर ग्रामीण के दो कस्बों में कोरोना विस्फोट, एक ही दिन में मिले 8 पॉजिटिव | Corona explosion in two towns of Jaipur Rural, 8 positives found in a | Patrika News

जयपुर ग्रामीण के दो कस्बों में कोरोना विस्फोट, एक ही दिन में मिले 8 पॉजिटिव

locationबस्सीPublished: Jul 15, 2020 09:22:57 pm

शाहपुरा में एक परिवार में 3 जने और अमरसर में एक परिवार में 4 जने, एक पड़ौसी संक्रमित

जयपुर ग्रामीण के दो कस्बों में कोरोना विस्फोट, एक ही दिन में मिले 8 पॉजिटिव

जयपुर ग्रामीण के दो कस्बों में कोरोना विस्फोट, एक ही दिन में मिले 8 पॉजिटिव


शाहपुरा।

शाहपुरा ब्लॉक में बुधवार को कोरोना विस्फोट हुआ है। ब्लॉक में शाहपुरा कस्बा और अमरसर गांव में बुधवार को एक ही दिन में 8 जने कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। दोनों ही जगह पूर्व में कोरोना पॉजिटिव मिले दो जनों के 7 परिजन और एक पड़ौसी दुकानदार है, जो संपर्क में आने से संक्रमण का शिकार हुए हैं। एक ही दिन में दो परिवारों और एक पड़ौसी सहित 8 जने कोरोना पॉजिटिव मिलने से इलाके में हडक़म्प मचा रहा।
इधर, रिपेार्ट आने के बाद मौके पर पहुंची चिकित्सा टीमों ने एक 10 वर्षीय बालक को छोडक़र संक्रमित मिले सभी मरीजों को उपचार के लिए एम्बुलेंस से निम्स अस्पताल भेज दिया है। साथ ही अन्य परिजनों को होम क्वारंटीन किया गया है। बीसीएमएचओ शाहपुरा डॉ विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि शाहपुरा के वार्ड संख्या 15 में 3 और अमरसर गांव में 5 कोरोना पापॅजिटिव मिले हैं। प्रभावित क्षेत्रों में सेनेटाइजेशन करने के प्रशासन ने निर्देश दिए हैं। साथ ही आसपास के लोगों को परिजनों को सावचेत किया है।

पिता और दो भतीजे भी हुए संक्रमण का शिकार
बीसीएमएचओ शाहपुरा ने बताया कि शाहपुरा में 12 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए युवक के संपर्क में आने से उसका पिता और दो भतीजे भी संक्रमण का शिकार हो गए। इनमें एक 50 वर्षीय व्यक्ति, एक 17 वर्षीय किशोर और एक 10 वर्षीय बालक शामिल है। चिकित्सा टीम ने 10 साल के बालक को होम आईसोलेशन में रखा है। जबकि दोनों जनों को निम्स भेज दिया। साथ ही सर्वे कर आसपास के लोगों को चिह्नित किया है। गुरूवार को उनके कोराना जांच के सैंपल लिए जाएंगे।
अमरसर में मां-बेटी और दो भतीजे मिले पॉजिटिव
अमरसर कस्बे में 13 जुलाई को कोरोना संक्रमित मिले एक युवक के 4 परिजन और एक पड़ौसी दुकानदार भी उसके संपर्क में आने से संक्रमण का शिकार हो गया। पूर्व में आए युवक को मिलाकर यहां एक ही परिवार में 5 जने पॉजिटिव मिल चुके हैं। जबकि एक पड़ौसी दुकानदार है। गांव में 6 जने कोरोना पॉजिटिव मिलने पर कस्बे में हडक़ंप मच गया। चिकित्सा टीम व पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर कोरोना संक्रमितों को एंबुलेंस से निम्स अस्पताल रैफर कर दिया।
सीएचसी प्रभारी डॉ रविन्द्र यादव ने बताया कि 13 जुलाई को अमरसर के बाजार स्थित एक ज्वैलरी दुकानदार पॉजिटिव मिला था। उसके संपर्क में आने से उसके भाई की पत् नी, भतीजी और दो भतीजे भी संक्रमण का शिकार हो गए। सभी जनों के सोमवार को जांच के सैंपल लिए गए गए थे। जिनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि एक जना कस्बे के टीबा वाली ढाणी निवासी है और पूर्व में संक्रमित आए व्यक्ति का पड़ौसी दुकानदार है।
बेरिकेटस लगा बाजार किया बंद, कस्बे में किया सेनेटाइजेशन

कस्बे में अब तक 6 जने कोरोना पॉजिटिव मिलने से प्रशासन ने अमरसर के बाजार को बेरिकेटस लगाकर बंद कर दिया है। साथ ही आसपास के लोगों का सर्वे कर गुरुवार को जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे। 
अमरसर में लगातार कोरोना संक्रमित बढऩे से सतर्क हुए चिकित्सा विभाग की टीम संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री खंगालने में जुट गई है। जिससे पता लगाकर सभी की जांच कराई जा सके और कोरोना का प्रसार रेाका जा सके।

ट्रेंडिंग वीडियो