जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, एक ही दिन में 46 जने कोरोना पॉजिटिव आए


एक वृद्ध की मौत के बाद आया कोरोना पॉजिटिव

By: Satya

Published: 16 Sep 2020, 09:25 PM IST


शाहपुरा। जयपुर जिले के कोटपूतली, शाहपुरा व विराटनगर ब्लॉक में कोरोना संक्रमण रफ्तार से फैल रहा है। तीनों तहसीलों में बुधवार को भी कोरोना विस्फोट हुआ है। कोटपूतली में 23 जने, शाहपुरा में 13 जने और विराटनगर ब्लॉक में 10 जने कोरोना पॉजिटिव आए हैं। जिसमें एक वृद्ध की अस्पताल में मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


शाहपुरा उपखण्ड क्षेत्र में एक ही दिन में 4 महिलाएं और 9 पुरुष समेत 13 जने कोरोना पॉजिटिव आए हैं। जिसमें 3 जने शाहपुरा नगरपालिका क्षेत्र में, 5 जने मनोहरपुर कस्बे में और शेष अन्य ग्राम पंचायतों में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें दो जने पुलिस थाने के आरोपित भी शामिल है।

बीसीएमएचओ शाहपुरा डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि शाहपुरा नगरपालिका क्षेत्र में तीन जने कोरोना पॉजिटिव आए हैं। नगरपालिका क्षेत्र के वार्ड संख्या 20 में एक 25 वर्षीय युवक, बुनकर मोहल्ला निवासी एक 32 वर्षीय युवक और श्याम कॉलोनी निवासी 25 वर्षीय एक महिला कोरोना पॉजिटिव आई है। बुनकर मोहल्ला निवासी युवक बगरू पुलिस थाने में कार्यरत है और उसकी वहीं पर सैंपलिंग की गई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। श्याम कॉलोनी निवासी महिला जयपुर में है। इसके अलावा सुराणा गांव स्थित एक फैक्ट्री में पूर्व में आए झारखंड निवासी कोरोना पॉजिटिव कार्मिक के संपर्क में आने से एक कार्मिक और कोरोना पॉजिटिव आया है।

इसके अलावा अमरपुरा गांव निवासी उदावाला के सरकारी स्कूल में कार्यरत 26 वर्षीय अध्यापिका भी कोरोना पॉजिटिव आई है। चिकित्सा टीम ने स्कूल के शिक्षकों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लेकर जयपुर भेजे हैं। क्षेत्र के ग्राम नायन में 82 वर्षीय पुरूष और जसवंतपुरा गांव में ५५ वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव आई है। क्षेत्र के अमरसर पुलिस थाने में गिरफ्तार आरोपित भी कोरोना पॉजिटिव आया है। उसे निम्स अस्पताल भेज दिया गया।


मनोहरपुर में सीएचसी का कार्मिक सहित 5 पॉजिटिव
शाहपुरा ब्लॉक के मनोहरपुर कस्बे में 5 जने कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें एक मनोहरपुर सीएचसी का एलटी भी शामिल है। सीएचसी में कार्यरत 25 वर्षीय एलटी को होम आईसोलेशन किया है। इसके अलावा कस्बा निवासी 60 वर्षीय वृद्ध महिला, शांतिनगर निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति और शिव कॉलोनी में पूर्व में आए पॉजिटिव का एक परिजन 25 वर्षीय युवक भी कोरोना पॉजिटिव आया है। मनेाहरपुर पुलिस थाने में गिरफ्तार एक आरोपित की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। चिकित्सा टीम ने आरेापित को निम्स और अन्य पॉजिटिव को होम आईसोलेशन किया है।

विराटनगर ब्लॉक में 10 जने कोराना पॉजिटिव मिले है। बीसीएमएचओ डॉ.सुनील कुमार सिवोदिया ने बताया कि ब्लॉक में 10 जने कोरोना पॉजिटिव आए हैं। वहीं, एक वृद्ध बीमारी के चलते जयपुर के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती था। जिसकी उपचार के दौरान मौत होने के बाद जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

उन्होंने बताया कि दो दिन पूर्व कस्बे के राजकीय चिकित्सालय में चिकित्सक दम्पति के पॉजिटिव मिलने के बाद सैंपल लिए गए थे। इसके बाद चिकित्सक दंपति का पुत्र व साफ-सफाई करने वाली महिला, विराटनगर सीएचसी व छींतोली की एएनएम, सीबीईओ कार्यालय का कर्मचारी, पुलिस थाने का एक कार्मिक, वार्ड 13 में पिता-पुत्र सहित कुल 10 पॉजिटिव मिले है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned