scriptLock Down Effect लॉकडाउन: सीमाएं सील फिर भी सफर जारी | Corona infection Lockdown: Seal limits still travel | Patrika News

Lock Down Effect लॉकडाउन: सीमाएं सील फिर भी सफर जारी

locationबस्सीPublished: Apr 06, 2020 10:31:05 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

राजमार्ग पर अलवर जिला सीमा पर जैनपुरबांस के समीप, हरियाणा राज्य की सीमा पर गोनेड़ा व देवता के अलावा सीकर सीमा पर सरूण्ड में चैक पोस्ट स्थापित

Lock Down Effect लॉकडाउन: सीमाएं सील फिर भी सफर जारी

Lock Down Effect लॉकडाउन: सीमाएं सील फिर भी सफर जारी

कोटपूतली। कोरोना संक्रमण Corona infection के चलते राज्य व जिले की सीमाएं जहां सील करते हुए बाहरी लोगों के आवागमन पर प्रतिबंध लगा रखा है, लेकिन इसके बावजूद लोगों का सफर जारी है। राजमार्ग पर अलवर जिला सीमा पर जैनपुरबांस के समीप, हरियाणा राज्य की सीमा पर गोनेड़ा व देवता के अलावा सीकर सीमा पर सरूण्ड में चैक पोस्ट स्थापित है, लेकिन इसके बाद भी दूसरे जिलों व राज्यों से लोग आ रहे है।
यह बात अलग है कि बाहर से आने वाले लोगों को लगातार क्वारंटाइन किया जा रहा है। इस क्षेत्र में अभी तक 2208 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर निजी वाहनों के संचालन पर प्रतिबंध है। इस कारण रविवार को 81 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। विभाग की टीम बाहर से आने वाले लोगों पर लगातार नजर रखे हुए है।
नोटिस किए जा रहे चस्पा
बीसीएमएचओ डॉ.रामनिवास यादव ने बताया कि क्वारंटाइन किए लोगों की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। इनके घर के बाहर नोटिस चस्पा किए गए है। बाहर से आने वाले लोगों की निगरानी के लिए अलग से समिति गठित की गई है। इसमें पीईईअओ व ग्राम विकास अधिकारी भी शामिल किए गए है।
मेडिकल टीम गठित
कोरोना संक्रमण Corona infection की रोकथाम व इससे बचाव के लिए क्षेत्र के सभी लोगों को मेडिकल सर्वे होगा। इसके लिए ग्रामीण क्षेत्र के सभी उप स्वास्थ्य केन्द्रों पर 46 व कस्बे में 10 मेडिकल टीम गठित की गई है। सभी सर्वे टीम में आशा सहयोगिनी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, व एएनएम शामिल होंगे। टीम घर घर जाकर सर्वे करेगी और पीडि़त व्यक्तियों को चिन्हित कर विभाग के उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दी जाएगी। इस दौरान बाहर से आने वाले लोगों को भी चिन्हित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो