scriptशाहपुरा ब्लॉक में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 400 को पार | Corona infects figures exceed 400 in Shahpura block | Patrika News
बस्सी

शाहपुरा ब्लॉक में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 400 को पार

ब्लॉक में रफ्तार से फैल रहा कोरोना संक्रमण, एक दिन में 10 जने पॉजिटिव

बस्सीOct 20, 2020 / 09:07 pm

Satya

शाहपुरा ब्लॉक में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 400 को पार

शाहपुरा ब्लॉक में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 400 को पार


शाहपुरा। शाहपुरा ब्लॉक में लगातार कोरोना संक्रमण फैल रहा है। मंगलवार को शाहपुरा के राजकीय अस्पताल में एक नर्सिंगकर्मी व मनोहरपुर में पुलिसकर्मी सहित ब्लॉक 10 जने कोरोना पॉजिटिव आए है।

बीसीएमएचओ शाहपुरा डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि सीएचसी शाहपुरा में 36 वर्षीय नर्सिंगकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा नगरपालिका के वार्ड 20 में 44 वर्षीय व्यक्ति, वार्ड 6 में 32 वर्षीय महिला व 15 वर्षीय बालिका, ग्राम राजपुरा में 51 वर्षीय व्यक्ति, ग्राम धानोता में 22 वर्षीय युवक, मनोहरपुर में 21 वर्षीय युवक व 37 वर्षीय पुलिसकर्मी, उदावाला क्षेत्र में 53 वर्षीय महिला और मामटोरी में 23 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव आए हैं। चिकित्सा टीमों ने सभी पॉजिटिव को होम आईसोलेशन में रहने और सरकारी गाइडलाइन की पालना के निेर्देश दिए हैं।
इधर, शाहपुरा सीएचसी में एक सहायक रेडियोग्राफर के बाद अब नर्सिंगकर्मी की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव है। सीएचसी में सहायक रेडियोग्राफर के पॉजिटिव आने के बाद से एक्सरे सुविधा बंद कर दी गई। ताकि अन्य मरीजों, घायलों व कार्मिकों में संक्रमण नहंी फैले।
—————
ब्लॉक में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 400 को पार
शाहपुरा ब्लॉक में लगातार कोरोना संक्रमण फैलता जा रहा है। ब्लॉक में कोरोना मरीजों का आंकड़ा मंगलवार को 400 को पार कर गया है। ब्लॉक में अब तक कुल 401 जने कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। जिनमें 24 चिकित्साकर्मी शामिल है। ब्लॉक में कुल 401 केस में से 331 मरीज रिकवर हो चुके हैं। जबकि 65 केस अभी एक्टिव है। अब तक कोरोना संक्रमण से 5 जनों की मौत हो चुकी है।
————–

बिना लक्षण वाले मरीज बने परेशानी
वर्तमान में बिना लक्षण वाले मरीज परेशानी बने हुए हैं। इलाके में इसीलिए पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण रफ्तार से फैल रहा है। प्रशासन की ओर से लगातार आमजन को जागरुक करने के बावजूद लोग सरकारी गाइडलाइन की पालना नहीं कर रहे। कस्बे के बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क और बिना सोशल डिस्टेंस के लोग घूमते नजर आते है। जिससे लोग स्वयं के साथ अपनों और अन्य लोगों को कोरोना संक्रमित कर रहे हैं।
गंभीर मरीज ही अस्पताल आएं, फोन पर भी ले सकते हैं सलाह
सीएचसी प्रभारी डॉ. हरीश मोहन मुदगल ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गंभीर मरीजों को ही अस्पताल में आने के निर्देश दिए हुए हैं। छोटी मोटी समस्या होने पर मरीज घर पर ही उपचार लें। समस्या होने पर ही अस्पताल में आएं। साथ ही कोरोना से बचाव के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंस का पालन आवश्यक रूप से करें। सीएचसी गार्ड को भी नो मास्क नो एन्ट्री के निर्देश दिए हुए हैं। मरीजों की सुविधा के लिए सीएचसी प्रशासन की ओर से हैल्पलाइन नम्बर भी जारी किए हुए हैं। छोटी मोटी समस्या होने पर मरीज चिकित्सक से फोन पर भी सलाह ले सकते हैं।

Home / Bassi / शाहपुरा ब्लॉक में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 400 को पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो