Corona Lockdown : अक्षय तृतीया पर नहीं कर पाएंगे ये काम

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ाने से 26 अप्रेल को होने वाली शादियां प्रभावित, आखातीज पर नहीं गूंजेंगी शहनाई

By: Gourishankar Jodha

Published: 18 Apr 2020, 06:10 PM IST

पदमपुरा। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ाने से 26 अप्रेल आखातीज (अक्षय तृतीया) पर शादी समारोह नहीं हो पाएंगे। अक्षय तृतीया से पहले के सावों की शादियां लोगों ने टाल दी थी। अक्षय तृतीया का सावा अबूझ है। इस दिन कई विवाह सम्मेलन होते हैं। इस बार शादियों व सामूहिक विवाह सम्मेलनों पर कोराना का असर दिख रहा है।

फूल विक्रेता मायूस
लॉकडाउन के चलते फूलों के बाजार मुरझा गए हैं। लॉकडाउन से नवरात्र, रामनवमी व हनुमान जयंती जैसे प्रमख त्योहार पर मंदिर सूने रहे। शादियां भी स्थगित कर दी गई। फूल विक्रेता महेन्द्र ने बताया कि लॉकडाउन के चलते सारे त्योहार घरों के अंदर मनाए जा रहे हैं। लोग चाहकर भी फूल नहीं ले पा रहे हैं।

यहां भी नुकसान
कोरोना की महामारी से कई लोगों के व्यवसाय ठप हैं। इलेक्टॉनिक दुकानदार त्रिलोक जैन ने बताया कि शादियों के सीजन को देखते हुए दुकान में उपहार स्वरूप दिए जाने वाला सामान जमा कर लिया था लेकिन लॉकडाउन के चलते शादियां नहीं होने से माल की खपत नहीं हो रही। दहेज के सामान व अन्य वस्तुओं की बिक्री नहीं होगी।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned