scriptकोरोना लॉकडाउन : 700 साल में पहली बार ताला उर्स स्थगित | Corona Lockdown: Lock Urs adjourned for the first time in 700 years | Patrika News

कोरोना लॉकडाउन : 700 साल में पहली बार ताला उर्स स्थगित

locationबस्सीPublished: Apr 07, 2020 08:34:51 pm

Submitted by:

Surendra

एसडीएम जमवारामगढ़ ने जारी किए आदेश

कोरोना लॉकडाउन : 700 साल में पहली बार ताला उर्स स्थगित

कोरोना लॉकडाउन : 700 साल में पहली बार ताला उर्स स्थगित

गठवाड़ी. नई दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज तब्लीगी जमात द्वारा पूरे देश मे फैले कोरोना संक्रमण के बाद अब प्रशासन कोई लापरवाही नहीं बरतना चाहता। इसी को लेकर जमवारामगढ़ उपखण्ड के ताला गांव स्थित शेख बुरहानुद्दीन चिश्ती की दरगाह में लगने वाला सलाना 773वा उर्स को उपखण्ड प्रशासन ने स्थगित करने के आदेश जारी किए हैं।
जानकारी के अनुसार ताला स्थित दरगाह में 9 अप्रेल से 12 अप्रैल तक सालाना उर्स प्रस्तावित था। जिसके आयोजन को लेकर सोमवार को ही ग्राम पंचायत प्रशासन ने उपखण्ड प्रशासन को अवगत करवाया था। जिसके बाद एसडीएम जमवारामगढ़ विश्वामित्र मीणा ने जमवारामगढ़ तहसीलदार, पुलिस उपाधीक्षक व थाना प्रभारी चंदवाजी को आदेश जारी कर उर्स को स्थगित करवाने के लिए लिखा है। गौरतलब है कि पिछले दिनों अजीतगढ में पकडे गए एक दिल्ली निवासी ने भी ताला दरगाह आने की बात बताई थी। जिसे वहीं क्वारेंटाइन किया गया था।
लाखों जायरीन आते हैं दरगाह

ताला गांव में पहाड़ी पर स्थित दरगाह में हर साल आयोजित होने वाले उर्स में लाखों जायरीन आते हैं। दरगाह कमेटी के शकूर हाजी ने बताया कि चार दिवसीय उर्स में देश विदेश सहित प्रदेश के कोने कोने से जायरीन बाबा की दरगाह में मत्था टेकने आते हैं।

प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से धारा 144 व लॉक डाउन को देखते हुए उर्स को स्थगित करने के आदेश जारी किए है।

विश्वामित्र मीणा, एसडीएम, जमवारामगढ़


एसडीएम व ग्राम पंचायत द्वारा कोरोना की वजह से उर्स को स्थगित करने के आदेश मिले हैं। हम सभी जायरीन से अपील करते हैं कि वे धारा144 की पालना करते हुए प्रशासन का सहयोग करें।
अमीर खां शेख, खादिम दरगाह कमेटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो