scriptकोरोना लॉकडाउन : गांवों के यह ‘वीर’ कर्मवीरों से कम नहीं | Corona Lockdown: This 'Veer' Workers Of The Villages Are No Less | Patrika News

कोरोना लॉकडाउन : गांवों के यह ‘वीर’ कर्मवीरों से कम नहीं

locationबस्सीPublished: Apr 06, 2020 08:38:43 pm

Submitted by:

Surendra

रोजाना 700 लोगों को खिला रहे भोजन

कोरोना लॉकडाउन : जीवन बचाने की सामग्री बांटने वाले कर्मवीरों से कम नहीं

कोरोना लॉकडाउन : जीवन बचाने की सामग्री बांटने वाले कर्मवीरों से कम नहीं

गठवाड़ी. कोरोना वायरस की वजह से प्रदेश में चल रहे लॉक डाउन से आमजन का जनजीवन प्रभावित हुआ है। वहीं, डॉक्टर, पुलिसकर्मी, मीडियाकर्मी संकट की घड़ी में अपने-अपने क्षेत्र में सेवा प्रदान कर कर्मवीरों की भूमिका अदा कर रहे हैं, वहीं गरीब तबके के लोगों का पेट भरने वाले समाजसेवी व सामाजिक संस्थाएं से जुड़े लोग भी कोरोना वॉरियर्स (कर्मवीर) से कम नहीं है। बास बदनपुरा स्थित भोले की सेना द्वारा पिछले 10 दिन से 600 से 700 भोजन के पैकेट रोजाना तैयार कर जरूरमंदों तक पहुंचाकर जीवन बचाने का कार्य किया जा रहा है।
समिति के किशन दुहारिया व निखिल खंडेलवाल ने बताया कि समिति के सभी सदस्यों के सहयोग से रोजाना आस पास के क्षेत्र में स्थित निर्धन व दहाड़ी मजदूरों के लिए परिवार को पैकेट वितरित किए जा रहे है। समिति के पीयूष खंडेलवाल ने बताया कि निस्वार्थ मानव सेवा करने से मन को आंनद की अनुभूति होती है। लॉक डाउन के दौरान रोजाना अलग अलग पकवान बनाकर गरीबों को बांटे जा रहे है।।जिससे कि कोई परिवार भूखा नहीं सोए। खण्डेलवाल ने बताया कि समिति द्वारा बंदरों व गाय माता की भी सेवा की जा रही है।
5100 लोगों को बांटे मास्क

कोरोना वायरस से बचाव के लिए गठवाड़ी सरपंच बाबूलाल मीणा ने पंचायत परिक्षेत्र में ग्रामीणों को मास्क बांटे। सरपंच मीणा ने बताया कि पिछले 5 दिन में पंचायत परिक्षेत्र के करीब 51 सौ लोगों को घर-घर जाकर मास्क वितरित कर लोगों से घर पर रहकर लॉक डाउन का पालन करने की अपील की है।
महिलाएं सेवा कार्य में जुटी, 1100 मास्क बांटे

आंतेला. लॉकडाउन में हर व्यक्ति सहयोग कर रहा है। क्षेत्र में जरूरतमंदों को कोई राशन व अन्य आवश्यक सामग्री बांट रहा है तो कोई भोजन के पैकेट बनवाकर वितरित कर रहा है। कस्बे में स्वयं सहायता समूह के कई कार्यकर्ता मास्क तैयार कर रहे है। वहीं महिलाएं भी मास्क उपलब्ध कराने के कार्य में आगे आ रही है। सोमवार को सहायता समूह के कार्यकर्ताओं ने करीब 1100 लोगों को नि:शुल्क मास्क वितरित किए। इस दौरान श्याम मंडल उपाध्यक्ष बाबूलाल सैनी, पूरणमल जिन्दोलिया, प्रधानाध्यापक विपिन मामोडिया, सुरेशचंद, महिला मंजू गुप्ता, किरण सैनी, सरिता सैनी, सीमा सैनी, दीपेन्द्र सिंह, टेकचंद, आशीष गुप्ता, श्रीकांत आदि ने सहयोग किया। इधर, सरपंच जयराम नागर के नेतृत्व में कार्यकर्ता एवं वार्डपंचों ने गांव-ढाणियों में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया। इसी प्रकार ढाणी गैसकान में सरपंच उर्मिला सैनी के नेतृत्व में सेनेटाइजर का छिड़काव किया गया। मौके पर महात्मा फुले बिग्रेड जिलाध्यक्ष रोशन सैनी, सुलतान सैनी, युथ अध्यक्ष मुकेश सैनी आदि ने सहयोग किया।
रोजाना खाने के 200 पैकेट वितरित

आमेर (अचरोल). लॉकडाउन के बीच लोग अपनी सेवा भावना से पीछे नहीं हट रहे हैं। अचरोल में कालूराम प्रजापत सहित अनेक युवा 30 मार्च से लगातार असहाय गरीब लोगों को खाना मुहैया करा रहे हैं। यहां रोजाना 200 खाने के पैकेट तैयार किए जा रहे हैं। जिन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोगों तक पहुंचाया जा रहा है।
राशन सामग्री के 50 किट भेंट किए

शाहपुरा. राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय उपशाखा शाहपुरा के पदाधिकारियों ने सोमवार को जरूरतमंद लोगों को वितरण के लिए शाहपुरा नायब तहसीलदार को राशन सामग्री के 50 किट भेंट किए। इस मौके पर संघ के जिला उपाध्यक्ष जयपुर द्वितीय के मक्खन लाल शर्मा, जिला कोषाध्यक्ष जयराम जाट, उपशाखा के वरिष्ठ कार्यकर्ता हरफूल सारण, रामकरण कपूरिया, उपशाखा अध्यक्ष बह्मदत्त मिश्रा, कोषाध्यक्ष सूरजमल यादव समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो