scriptजयपुर के 6 ब्लॉक के दर्जनों गांवों में मिले 26 कोरोना पॉजिटिव | Corona positive found in dozens of villages including 6 blocks of Jaip | Patrika News

जयपुर के 6 ब्लॉक के दर्जनों गांवों में मिले 26 कोरोना पॉजिटिव

locationबस्सीPublished: Jun 17, 2020 11:51:40 pm

संक्रमितों में मुंबई-दिल्ली के प्रवासी अधिक

Corona Positive Patient Died Due To super speciality hospital gwalior

breaking : जिले में कोरोना पॉजिटिव युवक की मौत, दिल्ली से आया था ग्वालियर

जयपुर के ग्रामीण अंचल में बुधवार को कोरोना विस्फोट हुआ। एक ही दिन में 26 जने कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें गोविंदगढ़ ब्लॉक में छह कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें एक चौमूं निवासी गर्भवती महिला भी शामिल है। वहीं विराटनगर ब्लॉक के पावटा में चार जने पॉजिटिव मिले हैं। शाहपुरा में पांच रोगी सामने आए हैं। वहीं कोटपूतली क्षेत्र में तीन कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं कोटखावदा में छह कोरोना संक्रमित मिले हैं वहीं जामडोली व बस्सी में दो जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

शाहपुरा. प्रवासी लोगों से ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। बुधवार को शाहपुरा कस्बे के वार्ड संख्या 9 में जामा मस्जिद के पास का निवासी हैं और दूसरा पॉजिटिव कस्बे पास ग्राम खोरी का निवासी है। दोनों व्यक्ति मुम्बई से आए थे। चिकित्सा विभाग की टीम ने दोनों को होम क्वारंटीन कर रखा था। हाल ही दो दिन पहले उनकी कोरोना जांच के लिए सेम्पल लेकर जयपुर भेजे गए तो जांच में दोनों पॉजिटिव पाए गए। दोनेंा को निम्स अस्पताल भेजकर उनके संपर्क में आए 7 जनों को होम क्वारंटीन कर दिया। सभी के कोरोना जांच के सेम्पल भी लिए गए हैं। दोनों के घरों के आसपास सेनेटाइजेशन किया गया। बीसीएमएचओ डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि ट्रेवल हिस्ट्री में सामने आया कि दोनों के संपर्क में सिर्फ उनके परिजन आए हैं।
दोनों मुम्बई से आए थे शाहपुरा: बीसीएमएचओ ने बताया कि कस्बे के वार्ड संख्या 9 जामा मस्जिद के पास निवासी 60 वर्र्षीय व्यक्ति 11 जून को मुम्बई से आया था। वह ट्रेन से जयपुर और जयपुर से बस से शाहपुरा पहुंचा था। वहीं, खोरी निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति 9 जून को मुम्बई से ट्रेन से जयपुर तक और जयपुर से शाहपुरा बस से आया था। बीसीएमएचओ डॉ. शर्मा ने बताया कि दो दिन में ब्लॉक क्षेत्र में कुल 68 जनों की कोरोना जांच के लिए सेम्पल लिए हैं। बुधवार को शाहपुरा नगरपालिका क्षेत्र, ग्राम धानोता, बिलान्दरपुर, करीरी, हनुतपुरा व पांच आरोपितों के लिए हैं। जिनकी जांच रिपोर्ट का इंतजार है।
कहां कितने पॉजिटिव
शाहपुरा 5
गोविंदगढ़ 6
कोटपूतली 3
बस्सी 1
चाकसू 6
पावटा 4
जामडोली 1
नोट: जयपुर चिकित्सा विभाग से जारी लिस्ट के अनुसार

कोटपूतली. ग्राम पवाला राजपूत में बुधवार को एक युवक कोरोना संक्रमित मिला। यह गांव में एक स्टोन क्रशर पर कार्य करता है। सम्पर्क में आए पांच जनों को होम क्वारंटीन किया है। बीसीएमएचओ डॉ.रामनिवास यादव ने बताया कि कोरोना संक्रमित युवक 11 जून को गुवाहटी से दिल्ली और वहां से बहरोड़ पहुंचा। बहरोड़ से उसके साथी कार में उसे क्रसर पर लेकर आए। उसकी 14 जून को तबीयत बिगडऩे पर उसे बीडीएम अस्पताल में भर्ती कर सैम्पल जयपुर भेजा गया। जांच में कोरोना की पुष्टि होने पर इसके सम्पर्क में आए लोगों को होम क्वारंटीन किया।
पावटा. कस्बे में बुधवार को एक महिला व 16 साल के बालक सहित 4 जने पॉजिटिव पाए गए। सोमवार को शनि महाराज मंदिर के पास मिले व्यापारी की पत्नी व एक लड़का तथा पंचायत रोड के पास दुकान का पड़ौसी, ललाना के ढाणी चुराला वाली निवासी सहित 4 जने पॉजिटिव होने की पुष्टी हुई। सीएचसी के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. सनोष वर्मा ने बताया कि व्यापारी का पड़ौसी भी पॉजिटिव निकला, तीनों को चन्दवाजी भेजा। डॉ.दयाराम राठी ने बुधवार को 8 जनों को होम आइसोलेट किया।
अजीतगढ़. कस्बे के पारीक मोहल्ले में राम मंदिर के पास बुधवार की शाम एक 10 वर्षीय बालक कोरोना पॉजिटिव मिला। चिकित्सा टीम ने उसे सांवली अस्पताल सीकर भेजकर मोहल्ले में जाने वाले रास्तों को बंद किया। अजीतगढ़ के बाबा नारायण दास राजकीय सामान्य चिकित्सालय के सेक्टर प्रभारी डॉ विष्णु भारद्वाज एवं मनीष जांगिड़ ने बताया कि पारीक मोहल्ले के दंपती व बच्चा 13 जून को जयपुर जिले के साईंवाड के एक परिवार के चार सदस्यों सहित 10 लोगों के साथ मुंबई से अपने गांव अजीतगढ़ आए थे। 15 जून को इनके सेम्पल लिए थे।
कोटखावदा. ग्राम पंचायत महादेवपुरा में बुधवार को कोरोना पॉजिटिव मरीजों का विस्फोट हो गया। यहां एक दिन में ही 6 मरीज मिले जिससे लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही चिकित्सा, पुलिस व प्रशासन ने मोर्चा संभाला। महादेवपुरा में शाम करीब 4 बजे चिकित्सा विभाग के पास 3 दिन पहले कोरोना जांच किए गए 18 लोगों में से 6 लोगों के कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने की सूचना मिली। इस पर पीएचसी प्रभारी डॉ. कैलाश स्वामी चिकित्सा कार्मिकों के साथ पॉजिटिव पाए गए लोगों के घरों पर पहुंचे और बीएलओ को उनके घरों के सामने तैनात किया। वहीं मामले की जानकारी पुलिस-प्रशासन को भी दी गई। इस पर कोटखावदा तहसीलदार मुकेश अग्रवाल, थानाधिकारी हरिसिंह चौधरी जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और चिकित्सा विभाग के कार्मिकों के साथ व्यवस्था संभाली। कार्रवाई के बाद कोरोना पॉजिटिव लोगों को एंबुलेंस से आरयूएचएस भेज दिया। कोरोना पॉजिटिव 6 लोगों में से 4 महादेवपुरा, एक दामोदरकाबास व एक ताजखाकाबास का है।

ट्रेंडिंग वीडियो