corona virus : कांस्टेबल के बाद अस्पताल का वार्ड ब्वॉय कोरोना पॉजिटिव,मचा हड़कम्प

जमवारामगढ़ उपखंड के नेवर के बाद corona की नोनपुरा में दस्तक

By: vinod sharma

Updated: 23 Apr 2020, 10:10 AM IST

जमवारामगढ़ (जयपुर). उपखंड क्षेत्र में पहले नेवर गांव के माणक चौक थाने में तैनात कांस्टेबल और अब सवाईमानसिंह अस्पताल जयपुर में वार्डब्वाय पद पर कार्यरत नोनपुरा निवासी के कोरोना पॉजिटिव मिलने से दहशत है।
बीसीएमएचओ डॉ.एनके कोठीवाला ने बताया कि एसएमएस अस्पताल में कोरोना उपचार करने वाली सारी टीम की जांच की गई थी। जिसमें नोनपुरा निवासी वार्ड ब्वाय कोरोना वायरस कोविड-19 से संक्रमित पाया गया। वार्ड ब्वाय बुधवार को भी अस्पताल में ड्यूटी कर रहा था। पता चलने पर अस्पताल प्रशासन ने उपचार के लिए भेजा है। इधर, चिकित्सा विभाग से जानकारी मिलते ही राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नायला की रेपिड रेस्पोंस टीम के चिकित्सक डॉ. मुकेश मीना, डॉ. बद्रीनारायण मीना व पूरी टीम ने नोनपुरा गांव पहुंचकर पॉजिटिव मरीज की ट्रेवल व कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाली और परिवारजनों की जांच की।

जयपुर में क्वरंटाइन किया....
जांच के बाद पत्नी, बेटे व बेटी को 108 एम्बुलेंस से पूर्णिमा कॉलेज, सीतापुरा जयपुर में क्वरंटाइन किया है। कोरोना रेपिड रेस्पोंस टीम ने परिवार सहित आसपास के 20 जनों की जांच की और सभी को होम आइसोलेट करते हुए पालना के लिए पाबंद किया है। ग्राम पंचायत राहोरी की कोरोना टीम ने कोरोना पॉजिटिव के घर सहित गांव को सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल से सेनेटाइज करवाया है।

ग्रामीण सतर्क रहे...
बीसीएमएचओ कोठीवाला ने सभी ग्रामीणों से सतर्क रहकर एक दूसरे के सम्पर्क में नहीं आने की सलाह देते हुए सोशल डिस्टेंस की पालना करने पर भी जोर दिया है।

इनका कहना है....
एसएमएस के वार्ड ब्वाय के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पत्नी व बच्चों को जयपुर में क्वारंटाइन कर किया है। पूरे गांव को सेनेटाइज करवाया गया है। ग्रामीणों को सतर्क रहने की जरूरत है।
-डॉ. एनके कोठीवाला, बीसीएमएचओ, जमवारामगढ़

Corona virus
vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned