scriptकोरोना: रोडवेज प्रशासन भी चेता, टोल पर भी दिखा असर | Corona: Roadways administration also warns, toll also shows | Patrika News

कोरोना: रोडवेज प्रशासन भी चेता, टोल पर भी दिखा असर

locationबस्सीPublished: Mar 16, 2020 11:09:13 pm

Submitted by:

Surendra

Corona virus rajasthan roadways bus रोडवेज बसों में किया सेनेटाइजेशन

कोरोना: रोडवेज प्रशासन भी चेता, टोल पर भी दिखा असर

कोरोना: रोडवेज प्रशासन भी चेता, टोल पर भी दिखा असर

कोटपूतली. कोरोना वायरस का असर सार्वजनिक परिवहन के साधनों पर नजर आने लगा है। इसकी चपेट में निजी बसों के अलावा रोडवेज की बसें भी आ रही है। रोडवेज बसों में यात्रियों की संख्या घटने से यात्री भर कम हुआ। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लोगों ने यात्रा प्लान को स्थगित कर दिया है। भीड़ भाड़ वाले शहरों में लोग जाने से बच रहे हैं। होली के बाद आवागमन अधिक रहने से रोडवेज के लिए पीक सीजन रहता है, लेकिन इस बार होली के बाद यात्री भार कम हुआ है। जयपुर दिल्ली राजमार्ग के अलावा दूसरे मार्गोंं पर भी यात्री भार में कमी दर्ज हुई है।
आगार के मुख्य प्रबंधक पवन सैनी ने बताया कि होली के समय यहां रोडवेज का यात्री भार 90 प्रतिशत था, जो अब घटकर 75 प्रतिशत रह गया है। जागरुकता के चलते लोग भीड़ भाड़ वाले सार्वजनिक परिवहन से बच रहे हंै। उन्होंने बताया कि लम्बे मार्गों पर संचालित आगार की बसों में सोडियम हाइपोक्लोराइड (सेनेटाइजर) का छिड़काव किया जा रहा है। लम्बी दूरी के मार्गों पर संचालित बसे जैसे आगार कार्यशाला में पहुंचेगी उनमें सेनेटाइजर किया जाएगा। लम्बे रूट की बसों में दिल्ली सहित अन्य प्रदेशों के बाहरी लोगों के सफर करने से सेनेटाइजर के लिए प्राथमिकता से लिया है। सैनी ने बताया कि इस आगार को उपलब्ध 10 नई बसों में 6 बसों का रजिस्ट्रेशन होने पर इनको जयपुर दिल्ली राजमार्ग पर संचालित किया गया है। इससे यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलने के अलावा आगार की आय में वृद्धि होगी।

टोल से कम निकल रहे 2 हजार वाहन

मनोहरपुर. कोरोना वायरस (कोविड-19) के कहर के कारण भारत सरकार ने भी इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है। इसका असर मनोहरपुर टोल प्लाजा से निकलने वाले वाहनों की संख्या पर भी पड़ा है।
जानकारी के अनुसार मनोहरपुर टोल प्लाजा से निकलने वाले छोटे वाहनों की संख्या में प्रतिदिन करीब 15 सौ से 2 हजार वाहनों तक की कमी आई है। ऐसे में टोल प्लाजा से होने वाले टोल कलेक्शन में भी कमी हुई है। विदेशी सैलानियों के आने पर रोक के कारण सीधा असर पर्यटन व्यापार पर भी पड़ रहा है।
राजाधोक टोल प्लाजा पर 15 प्रतिशत वाहनों की कमी

बांसखोह. कोरोना वायरस का कहर अब राजमार्ग पर भी दिखाई देने लगा है। विदेशी मेहमानों को लेकर घूमने वाली टूरिस्ट गाड़ियो की संख्या अब राजमार्ग पर कम ही दिखाई देने लगी है। एक जानकारी के मुताबिक राजाधोक टोल प्लाजा पर इन दिनों 15 से 20 प्रतिशत वाहन अन्य दिनों के मुकाबले कम निकल रहे हैं। टोल कंपनी के प्रबंधक प्रदीप सिंह ने बताया कि 10 दिन पूर्व टोल पर प्रतिदिन 15,000 से अधिक वाहन निकलते थे लेकिन वर्तमान में यह आंकड़ा 12 या साढ़े 12 हजार पर ही रह गया। सिंह ने बताया कि इन दिनों विदेशी मेहमानों को लेकर जाने वाले टूरिस्ट वाहनों की कमी आई है। टोल प्रबंधन भी कोरोना वायरस को लेकर सचेत नजर आ रहा है।कम्पनी की ओर से सभी कार्मिकों को मास्क उपलब्ध कराये गये है। साथ ही सेनेटाइजर की भी व्यवस्था है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो