script

कोरोना संक्रमण: जीत के लिए जली उम्मीदों के दियो में बाती

locationबस्सीPublished: Apr 05, 2020 10:16:42 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

दीयों से बना दिया भारत का नक्शा, भारत माता की जय, जय हिन्द, राम लिख गिया, घर-घर दीपक, मोमबत्ती, कैंडल, टार्च और मोबाइल की लाइट जलाकर एकता का परिचय दिया

कोरोना संक्रमण: जीत के लिए जली उम्मीदों के दियो में बाती

कोरोना संक्रमण: जीत के लिए जली उम्मीदों के दियो में बाती

बस्सी। कोरोना संक्रमण से जीत जाएंगे ये जंग, प्रधानमंत्री द्वारा किए गए आव्हान पर रविवार की रात 9 बजे लोगों ने घरों की बिजली बंद कर आंगन और गलियों के साथ मंदिर, चौबारों, छतों पर लोगों दीपक, मोमबत्ती, कैंडल, टार्च और मोबाइल की लाइट जलाकर एकता का परिचय दिया। जैसे हर कोई जीत के लिए उम्मीदों की बाती को दियो में लगाता नजर आया। हाल यह रहा कि लोगों ने दीपावली के रूप में घर आंगन में दीप जलाकर जमकर आतिशबाजी भी की। कहां भारत का नक्शा तो कहीं प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिखा और चित्र लगाकर दीप जलाए गए तोकहीं मंत्र और शंख की ध्वनी गूंजायमान हो रही थी। 
मंजर दिवाली सा नजर आया
आंधी में गांव नाभावाला हाथ में दीपक जलाकर खड़े लोग, चाकसू में दीपावली का नजारा, जमकर आतिशबाजी की गई। जटवाडा मेंं चलो मिलकर कोरोना के अंधकार को मिटाये, आओ आज मिलकर फिर एक बार दिवाली का पर्व मनाएं के साथ दीप प्रज्वलित कर आव्हान किया गया। कस्बे में रोड लाइट बंद नहीं होने से इस दिवाली का कुछ मजा कम जरूर हो गया, लेकिन लोगों के उत्साह के आगे पूरा मंजर दिवाली सा नजर आया ।
घर-घर दीप जले
नरैना में चारों तरफ जले दीये, जयश्री राम के लगे जयकारे, दादूधाम नरैना चारों तरफ दीयों से जगमगाया, श्रीदादूद्वारा, गुरूद्वारे व पूरे गांव में दीप जगमगा रहे थे। सांभर कस्बे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर घर-घर में कोरोना को भगाने के लिए दीप जलाए गए। इस अवसर पर सांभर कस्बे में एक प्रकार से दिवाली सा माहौल हो गया था। लोगों ने जहां पर दीप जलाए अपने-अपने घरों में लोगो ने जमकर आतिशबाजी भी की जिससे यहां पर दिवाली का एहसास हो रहा था।

ट्रेंडिंग वीडियो