script80 हजार युवाओं को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज का इंतजार | corona vaccination | Patrika News

80 हजार युवाओं को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज का इंतजार

locationबस्सीPublished: Aug 04, 2021 08:50:37 pm

Submitted by:

Satya

शाहपुरा ब्लॉक में एक माह से आधे केन्द्रों पर ही लग पा रही दूसरी डोज

80 हजार युवाओं को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज का इंतजार

80 हजार युवाओं को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज का इंतजार


शाहपुरा ब्लॉक में 8 सेंटर पर 1426 लोगों के को-वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई

शाहपुरा। कोरोना वैक्सीन की कमी से हजारों युवाओं को पहली डोज लगवाने के लिए लम्बा इंतजार करना पड़ रहा है। शाहपुरा ब्लॉक में ही करीब 80 हजार युवाओं को पहली डोज का इंतजार करना पड़ रहा है। जिससे कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए युवा परेशान है। ब्लॉक में पिछले करीब एक माह से लगातार दूसरी डोज के लिए भी वैक्सीन की पर्याप्त आपूर्ति नहीं हो पा रही। जिससे पहली डोज के लिए युवा लम्बे समय से इंतजार कर रहे हैं।
हालांकि पिछले कुछ दिन से ब्लॉक में लगातार वैक्सीन की डोज आ रही है, लेकिन दूसरी डोज लगवाने वालों की संख्या के अनुपात में डोज कम मिल रही है। जिससे एक साथ आधे केन्द्रों पर भी वैक्सीनेशन नहीं हो पा रहा। ब्लॉक में पिछले एक माह से एक दिन में आधा दर्जन से अधिक केन्द्रों पर भी एक साथ टीकाकरण नहीं हो सका है। जिससे दूसरी डोज लगवाने वाले भी प्रतिदिन बढ़त जा रहे हैं।
ब्लॉक में 8 केन्द्रों पर 1426 का टीकाकरण किया

ब्लॉक में बुधवार को भी 18 प्लस आयु के लोगों के को-वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। बीसीएमएचओ शाहपुरा डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि ब्लॉक में बुधवार को 8 वैक्सीनेशन सेंटर पर 18 प्लस आयु के 1426 लोगों के को -वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। जिसमें मनोहरपुर में 91, अमरसर में 205, देवन में 150, धानोता में 211, धवली में 218, करीरी में 158, नायन में 173 और राडावास में 220 लोगों के को-वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई।
कोविशील्ड की 1 हजार डोज मिली, आज शाहपुरा व मनोहरपुर में होगा टीकाकरण
बीसीएमएचओ ने बताया कि बुधवार को ब्लॉक में कोविशील्ड वैक्सीन की 1 हजार डोज पहुंची है। जिससे गुरुवार को शाहपुरा के श्रीकल्याण सिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय और मनोहरपुर के स्कूल में 45 प्लस आयु के लोगों के कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो