Lock Down: डयूटी के साथ दोहरी जिम्मेदारी निभा रहे पुलिसकर्मी

महामारी में ड्यूटी के साथ जरूरतमंदों की कर रहे सहायता


यातायात पुलिस के सीआई घर से भोजन बनवाकर जरूरतमंदों को कर रहे वितरित


चालक ने दी सौ किलो खाद्य साम्रगी


शाहपुरा। कोरोना महामारी से पूर देश दहशत में है, वहीं इस समय संक्रमण के खतरे के बावजूद लॉक डाउन के दौरान नेशनल हाईवे सहित इलाके में व्यवस्थाएं संभाल रहे कुछ पुलिसकर्मी दोहरा फर्ज निभा रहे हैं।

यहां शाहपुरा में तैनात कुछ पुलिसकर्मी अपनी डयूटी के साथ ही संकट की इस घड़ी में संवेदनशीलता दिखाते हुए जरूरतमंदों की मदद भी कर रहे हैं। यहां नेशनल हाईवे पर तैनात यातायात व्यवस्था संभाल रहे यातायात प्रभारी महेंद्र सिंह शेखावत यातायात व्यवस्था संभालने के साथ ही लॉक डाउन के चलते कस्बा व आसपास रोजी रोटी का संकट झेल रहे जरूरतमंद लोगों के लिए अपने घर से भोजन के पैकेट लाकर बांट रहे हैं।

इस कार्य में उनकी पत् नी भी पूरा सहयोग कर रही है। जयपुर में हनुमान नगर रहने वाले सीआई महेन्द्र ङ्क्षसह ने बताया उनकी पत्नी सुबह ४ बजे उठकर भोजन के पैकेट तैयार कर देती है। जिसे वे ड्यूटी पर आते समय साथ ले आते हैं और जरूरतमंदों को वितरण करते हैं। यातायात प्रभारी महेन्द्र सिंह गुरूवार को 25 लोगों के लिए घर से पुड़ी व सब्जी बनवाकर लाए थे। जिनको लक्ष्मीनगर के आसपास रहने वाले जरूरतमंद व गरीब परिवारों को वितरित किए।

इस दौरान रणवीर सेवा समिति के रोहिताश भडाना व यातायात पुलिसकर्मी भी उनके साथ थे। सीआई महेन्द्र सिंह यहंा नेशनल हाईवे पर डयूटी के दौरान यातायात व्यवस्था बनाए रखने के साथ ही इन दिनों गुजरने वाले लोगों को कोनोरा संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाने, दूरी बनाए रखने, घरों से बाहर नहीं निकलने के लिए जागरूक भी कर रहे हैं। उनका कहना है कि पहले समझाते हैं, फिर भी कोई नहीं मानता तो फिर कानूनी कार्रवाई की जाती है।

पुलिस थाने में चालक श्रवण सिंह ने दी खाद्य सामग्री
इसी प्रकार शाहपुरा पुलिस थाने में चालक श्रवण सिंह ने भी पुलिस की डयूटी के साथ दोहरा फर्ज निभाते हुए जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री देकर मदद की है। श्रवण सिंह ने इस महामारी से उपजे संकट को देखते हुए जरूरतमंदों के लिए 100 किलो आटा दिया है। उसने उक्त खाद्य सामग्री देने के साथ ही मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया है।

Satya Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned