scriptलॉक डाउन के चलते फंसे कानपुर व यूपी के 100 प्रवासी मजदूरों को किया रवाना | corona virus effect | Patrika News

लॉक डाउन के चलते फंसे कानपुर व यूपी के 100 प्रवासी मजदूरों को किया रवाना

locationबस्सीPublished: May 16, 2020 10:43:50 pm

Submitted by:

Satya

प्रवासी मजदूर क्षेत्र में दिन दहाड़ी मजदूरी करते थे

लॉक डाउन के चलते फंसे कानपुर व यूपी के 100 प्रवासी मजदूरों को किया रवाना

लॉक डाउन के चलते फंसे कानपुर व यूपी के 100 प्रवासी मजदूरों को किया रवाना


शाहपुरा। लॉक डाउन के चलते कई दिन से फंसे प्रदेश से बाहर के मजदूरों को भेजने का सिलसिला अभी जारी है। रजिस्ट्रेशन कराने वाले मजदूरों को प्रशासन की ओर से भेजने की व्यवस्था की जा रही है। वहीं, कुछ मजदूर पैदल ही चल पड़े है।
रोजीरोटी के लिए प्रदेश के बाहर के आकर शाहपुरा व विराटनगर क्षेत्र में रह रहे करीब 100 प्रवासी मजदूरों को प्रशासन ने कानपुर व यूपी के लिए रवाना किया। उक्त प्रवासी श्रमिक क्षेत्र में ईंट भट्टों व दिन दहाड़ी मजदूरी करते थे।
एसीएम सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि सभी प्रवासियों के स्वास्थ्य की जांच की गई है। स्वास्थ्य ठीक पाए जाने के बाद ही प्रवासी मजदूरों को रवाना किया। मजदूरों को रास्ते में खाने के लिए भोजन के पैैकेट भी दिए गए है। उन्होंने बताया कि 33 श्रमिकों को कानपुर के लिए रवाना किया है। हालांकि प्रवासी मजदूरों को बस से जयपुर तक भेजा है। जयपुर से कानपुर ट्रेन से भेजा जाएगा। इनके अलावा 67 प्रवासियों को यूपी के लिए जयपुर छोड़ा है।
इससे पहले भी उपखण्ड प्रशासन ने शाहपुरा व विराटनगर के 200 से अधिक मजदूरों को रेाडवेज बसों से यूपी के लिए भेजा था। उनको यूपी बॉर्डर तक छोड़ा था। जहां से वहां के स्थानीय प्रशासन ने गंतव्य तक पहुंचाने में मदद की। पहले यहां से दो बार यूपी के लिए प्रवासी मजदूरों को भेजा जा चुका है। अब तीसरी बार प्रवासी मजदूरों को रवाना किया है।

मजदूरों को खाद्य सामग्री भेंट की, बच्चों को पहनाई चप्पल
शाहपुरा.भाजपा के जिला महामंत्री एवं नगरपालिका पार्षद गुड्डू सैनी ने दिल्ली तिराहा पर मध्य प्रदेश जा रहे 11 श्रमिकों को खाद्य सामग्री के पैकेट बांटे। साथ ही बच्चों को चप्पल भी पहनाई। इस अवसर पर अमरसिंह सैनी, अशोक कुमार, बबलू सैनी, राहुल सैनी समेत कई लोग मौजूद थे।
उल्लेखनीय है कि लॉक डाउन के चलते फंसे प्रदेश के बाहर के कई मजदूर रजिस्ट्रेशन कराने के बजाय अब लॉक डाउन में थोडी ढील होते ही पैदल ही अपने घरों की ओर से चल पडे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो