scriptकोरोना पॉजिटिव मिले मजदूरों के गांवों में 20 जनों के कोरोना जांच के सेम्पल लिए, 450 लोगों की स्क्रीनिंग | corona virus effect | Patrika News

कोरोना पॉजिटिव मिले मजदूरों के गांवों में 20 जनों के कोरोना जांच के सेम्पल लिए, 450 लोगों की स्क्रीनिंग

locationबस्सीPublished: May 18, 2020 07:51:40 pm

Submitted by:

Satya

ट्रेवल हिस्ट्री खंगालने में जुटा प्रशासन, महाराष्ट्र से एक ट्रेन से तो दूसरा ट्रक से आया था गांव

कोरोना पॉजिटिव मिले मजदूरों के गांवों में 20 जनों के कोरोना जांच के सेम्पल लिए, 450 लोगों की स्क्रीनिंग

कोरोना पॉजिटिव मिले मजदूरों के गांवों में 20 जनों के कोरोना जांच के सेम्पल लिए, 450 लोगों की स्क्रीनिंग


शाहपुरा/साईवाड़।
महाराष्ट्र से आए दो मजदूरों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के दूसरे दिन सोमवार को प्रशासन एवं चिकित्सा टीम अलर्ट हो गई है। प्रशासन दोनों की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाल रहा है। इनमें एक जना महाराष्ट्र से ट्रेन से तो दूसरा ट्रक से आया था। प्रशासन पता लगाने में जुटा हुआ है कि महाराष्ट्र से यहां तक इनके संपर्क में कौन-कौन आया था।

इधर, ग्राम टटेरा व सांवलपुरा तंवरान में चिकित्सा विभाग की टीम ने 450 लोगों की स्क्रीनिंग की और 20 जनों के कोरोना जांच लिए सेम्पल लिए है। प्रशासन के मुताबिक एक मजदूर ट्रेन से तो दूसरा ट्रक से गांव पहुंचा था। दोनों पीडि़तों के परिजनों को होम आइसोलेट कर रखा है। चिकित्सा विभाग की टीम ने दोनों गांवों में सैनिटाइजर का छिडक़ाव किया।
रायपुर जागीर चिकित्सा प्रभारी डॉ. वीरेंद्र यादव ने बताया कि टटेरा व सांवलपुरा तंवरान के क्षेत्र में प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जाएगी। सरपंच प्रतिनिधि बृजेंद्र गुर्जर ने बताया कि सैंपल लेने के बाद गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम के अलावा ग्राम पंचायत की ओर से भी सेनेटाइजर करवाया जा रहा है। कोरोना पॉजिटिव मिलने से दोनों गांव में भी हडक़ंप मचा हुआ है ।

6 जनों के संपर्क में आया था एक जना, जांच के लिए सेम्पल
टटेरा निवासी कोरोना पॉजिटिव श्रमिक 5 दिन पहले महाराष्ट्रा के बांद्रा ट्रेन में जयपुर आया था। उसके बाद शाहपुरा के पास निंझर मोड़ तक वह बस में आया। बाद में बाइक से अकेला घर पहुंचा।
वहीं सांवलपुरा तंवरान निवासी कोरोना पॉजिटिव मुंबई से एक ट्रक में बैठकर शाहपुरा तक आया था। उसके बाद अपने भाई के साथ मोटरसाइकिल पर बैठकर घर पहुंचा। परिजनों के अलावा अन्य छह जनों के भी वह संपर्क में आया था। चिकित्सा टीम ने दोनों के परिजनों सहित इन छह जनों के भी सैम्पल लिए है। जांच के लिए चिकित्सा टीम ने सैम्पल सीकर भेजे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो