अपनों के बीच आकर भी रहा दूर, 21 दिन खेत में बिताए, घर आया तो भर आईं आंखें


घर आने पर परिजनों ने किया स्वागत

By: Satya

Updated: 29 May 2020, 09:16 PM IST


शाहपुरा/अजीतगढ़। लॉक डाउन के चलते कई लोग विकट हालातों में दूर दराज से अपनों के पास आकर भी दूर रह कर कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लोगों को सकारात्मक संदेश दे रहे हैं। दूसरे प्रदेशों से विकट हालातों से गुजरते हुए अपने घर पहुंचे लोगों को परिजनों के बीच आकर भी संक्रमण से बचाव के लिए दूर रहना पड़ रहा है। खेतों में क्वारंटीन का समय बिताने के बाद अपनों के बीच लौट रहे श्रमिकों व प्रवासियों की आंखों में बुरे वक्त के दर्द को भुलाकर खुशी के आंसू छलक रहे है। परिजन भी उनका तिलक लगाकर उनका स्वागत कर रहे है।

कस्बे के समीपवर्ती ग्राम मण्डूस्या की ढाणी कांकड़ वाली निवासी धुणा राम गुर्जर पुत्र ग्यारसी लाल गुर्जर मुंबई में मजदूरी करता था। लॉक डाउन के बाद वह जैसे तैसे विकट हालातों का सामना करते हुए 7 मई को अपने गांव आया। गांव आने के बाद उसने स्वयं के व परिजनों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सरकारी एडवाजरी की पूर्णतया पालना करते हुए घर न जाकर अपने खेत में बने निर्माणाधिन घर में खुद को 21 दिन तक हेाम क्वारंटीन रखा।

क्वारंटीन का समय बिताने के बाद जब वह परिजनों के बीच घर आया तो उसकी और परिजनों की आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े। वहीं, घर आने पर उसकी भतीजी पायल गुर्जर व भतीजे लक् की गुर्जर ने तिलक लगाकर उसका स्वागत किया।


इसके अलावा बाहरी प्रदेशों से आए कई मजदूर अपने घर आकर भी संक्रमण के खतरे से बचाव के लिए अपनों से दूर रह रहे हैं। कोई ग्राम पंचायत मुख्यालय पर सरकारी स्कूल में क्वारंटीन है तो कोई अन्य केन्द्रों में क्वारंटीन है।


मैड़ के पास कूकडेला निवासी कोरोना पॉजिटिव आई एक महिला ने भी उपचार के बाद सही होने के बावजूद अभी तक स्वयं को अपनों से दूर खेत में क्वारंटीन कर रखा है। महिला खेत पर बने कच्चे घर में रह रही है। उसी कच्चे घर में उसके पति ने भी 14 दिन खुद को क्वारंटीन रखा था। उल्लेखनीय है कि पॉजिटिव बेटी के संपर्क में आने से महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसका एसएमएस में उपचार चलने पर वह ठीक हो गई। अब घर आकर भी अभी तक परिजनों से दूर रह रही है।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned