दिल्ली से आए भाई -बहन कोरोना पॉजिटिव, गांव में मचा हडक़म्प


चिकित्सा टीम खंगाल रही ट्रेवल हिस्ट्री

By: Satya

Published: 14 Jun 2020, 10:09 PM IST


शाहपुरा/अजीतगढ़। सीकर जिले के अजीतगढ़ कस्बा थाना क्षेत्र के गांव दिवराला में भाई -बहन कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। भाई बहन के पॉजिटिव आने की सूचना से गांव में हडक़म्प मच गया। चिकित्सा व प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंच कर दोनों को 108 एम्बुलेंस की सहायता से सीकर के सांवली कोरोना सेन्टर पर भेज दिया। साथ ही उनके घर के आसपास सैनेटराइजेशन किया गया।

चिकित्सा टीम की ओर से परिवार के लोगों की कोरोना जांच के लिए सोमवार को सेम्पल लिए जाएंगे। दिवराला चिकित्सालय प्रभारी डॉ. राजेश स्वामी ने बताया कि दोनों पॉजिटिव को सीकर भिजवाने के बाद आसपास के क्षेत्र को सेनेटाइजेशन करवाया गया तथा मोहल्ले में आने जाने के रास्ते को बेरिकेटस लगाकर बंद कर दिया गया। लोगों को सावचेत किया गया है। चिकित्सा टीम दोनों भाई-बहन की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाल रही है।


12 जून को आए थे दिल्ली से

चिकित्सा टीम ने बताया कि 12 जून को दोनों भाई -बहन दिल्ली से ट्रेन से आए थे। इसके बाद रींगस से बाइक से गांव गए थे। प्रशासन के मुताबिक हालांकि उनकी ट्रेवल हिस्ट्री में कोई सम्पर्क में नहीं आना पाया गया। उनकी ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। यदि इस बीच कोई और भी संपर्क कि आया होगा तो उसकी भी जांच के सेम्पल लेंगे। साथ ही उनके परिवार के तीन अन्य लोगों के सोमवार को सेम्पल लिए जाएंगे।

शाहपुरा में पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच आई नेगेटिव, मिली राहत


इधर, जयपुर जिले के शाहपुरा पुलिस थाने के पुलिसकर्मियों की कोरोना की जांच नेगेटिव आई है। जिससे चिकित्सा विभाग ने राहत की सांस ली। चंदवाजी में उपनिरीक्षक व अमरसर में कोटा से आए कांस्टेबल के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद चिकित्सा टीम ने थाने के पुलिसकर्मियों सहित २१ जनों के सैम्पल जयपुर भेजे थे। बीसीएमओ डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि पुलिसकर्मियों के भेजे गए सभी सेम्पलों की जांच नेगेटिव आई है। अब सोमवार को शेष पुलिसकर्मियों एवं प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारियों के भी कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिए जाएंगे।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned