scriptदिल्ली व मुम्बई से आए दो जने कोरोना पॉजिटिव, एक शाहपुरा के मुख्य बाजार में भी मिला | corona virus effect | Patrika News

दिल्ली व मुम्बई से आए दो जने कोरोना पॉजिटिव, एक शाहपुरा के मुख्य बाजार में भी मिला

locationबस्सीPublished: Jun 20, 2020 10:34:08 pm

Submitted by:

Satya

तीनों पॉजिटिव के संपर्क में आए 29 जनों के सेंपल लेकर होम क्वारंटीन किया

दिल्ली व मुम्बई से आए दो जने कोरोना पॉजिटिव, एक शाहपुरा के मुख्य बाजार में भी मिला

दिल्ली व मुम्बई से आए दो जने कोरोना पॉजिटिव, एक शाहपुरा के मुख्य बाजार में भी मिला


शाहपुरा। जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में लगातार कोरोना संक्रमित बढ़ते जा रहे हैं। शाहपुरा ब्लॉक में शनिवार को भी तीन जने कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें एक शाहपुरा कस्बे के वार्ड संख्या 10 निवासी, एक चिमनपुरा गांव निवासी और एक महिला साईवाड़ गांव की कोरोना संक्रमित है।
शाहपुरा कस्बे में मुख्य बाजार निवासी व्यवसायी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से कस्बे में हडक़म्प मचा हुआ है। व्यवसायी कई लोगों के संपर्क में भी आया है। जबकि चिमनपुरा निवासी व्यक्ति दिल्ली से और साईवाड़ निवासी महिला अपने परिवार के साथ मुम्बई से आई थी।
इनमें दिल्ली से आया व्यक्ति और मुम्बई से आई महिला पहले से होम क्वारंटीन में थे। चिकित्सा विभाग ने तीनों के कोरोना जांच के सेम्पल लेकर जयपुर भेजे, जिनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चिकित्सा टीम ने मौके पर जाकर तीनों संक्रमितों को एम्बुलेंस से निम्स अस्पताल भेजा है। बीसीएमएचओ डॉ. विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि तीनों कोरोना संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। साथ ही संक्रमितों के घरों के आसपास व मोहल्लों में सेनेटाइजर किया गया है।
तीनों संक्रमितों के संपर्क में आए 29 जनों के लिए सेम्पल, सभी किया होम क्वारंटीन


बीसीएमएचओ डॉ. शर्मा ने बताया कि तीनों कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में कुल 29 लोग आए हैं। जिसमें शाहपुरा निवासी व्यवसायी के संपर्क में सबसे अधिक २० जने और अन्य दोनों संक्रमितों के संपर्क में सिर्फ उनके परिजन आए थे। चिकित्सा टीम ने संपर्क में आए सभी २९ लोगों की कोरोना जांच के सेम्पल लेकर जयपुर भेजे हैं। साथ ही सभी को होम क्वारंटीन किया गया।
व्यवसायी के संपर्क में आए 20 जने, शाहपुरा कस्बे में मचा हडक़म्प


शाहपुरा कस्बे के मुख्य बाजार निवासी व्यवसायी के कोरोना संक्रमित पाए जाने से कस्बे में हडक़म्प मचा हुआ है। व्यवसायी कई लोगों के संपर्क में आया है। चिकित्सा टीम ने बताया कि कस्बा निवासी 60 वर्षीय व्यवसायी को चार दिन पहले बुखार आया था।
वह सरकारी अस्पताल दिखाने गया, जहां टीम ने 17 जून को उसका कोरोना जांच के लिए सेम्पल लिया था। जिसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसकी ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। अब तक उसके संपर्क में पत्नी, बेटे, पुत्रवधु, बच्चे सहित परिवार के 10 सदस्य, सैलून वाला, दुकान पर काम करने वाले, सरकारी अस्पताल के चिकित्साकर्मी सहित कुल 20 जने संपर्क में सामने आए हैं। जिनके सेंपल लेकर होम क्वारंटीन किया है।
दिल्ली से आया था चिमनपुरा निवासी

चिमनपुरा निवासी 65 वर्षीय व्यक्ति 13 जून को बस से दिल्ली से आया था। तब से वह होम क्वारंटीन में था। चिकित्सा टीम ने उसका 18 जून को रेंडम सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजा , जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके संपर्क में आए परिवार के 4 सदस्यों के सेम्पल लेकर होम क्वारंटीन किया है।

मुम्बई से आई महिला पॉजिटिव, पति व बच्चों की रिपोर्ट नेगेटिव
बीसीएमचओ के मुताबिक साईवाड़ निवासी महिला 5 जून को परिवार के साथ मुम्बई से आई थी। तब से सभी सदस्य होम क्वारंटीन थे। 18 जून को चिकित्सा टीम ने रेंडम सेम्पल लिया, जिसमें महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव और पति व बच्चों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उनके संपर्क में आए ५ जनों की सेंपलिंग कर होम क्वारंटीन किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो