ट्रैफिक पुलिस का जवान व सब्जी विक्रेता आया कोरोना पॉजिटिव, मचा हडक़म्प

दोनों के दिनभर में कई लोगों के संपर्क में आने से प्रशासन की बढ़ी चिंता, ट्रेवल हिस्ट्री खंगाल रही टीम

By: Satya

Published: 02 Aug 2020, 09:29 PM IST


शाहपुरा। शाहपुरा कस्बे में रविवार को भी दो जने कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। कस्बे के पुलिस थाने में नियुक्त एक यातायातकर्मी और एक सब्जी विक्रेता कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। दोनों के दिनभर में कई लोगों के संपर्क में आने से प्रशासन में हडक़म्प मचा हुआ है। रिपोर्ट आने के बाद मौके पर पहुंची चिकित्सा टीम ने यातायात पुलिसकर्मी को निम्स अस्पताल रैफर कर दिया, जबकि सब्जी विक्रेता को होम आईसोलेशन में रखा है।

बीसीएमएचओ डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि दो दिन पहले कस्बे के पीपली तिराहे पर बाजार में दुकानदारों व ठेला वालों के रैंडम सेंपल लिए थे। उस दौरान इन दोनों जनों के भी सैंपल लिए गए। जिनकी जांच रिपोर्ट में दोनों जने पॉजिटिव मिले हैं। टीम ने सब्जी का ठेला लगाने वाले व्यक्ति के कोरोना के संक्रमण के लक्षण नजर नहीं आने पर उसे होम आईसोलेशन में रखा है।

साथ ही उसके 8 परिजनों और संपर्क में आए लोगों को होम क्वारंटीन किया है। इधर, यामायात पुलिसकर्मी कोटपूतली में अकेला रहता है और रोज अपडाउन करता है। शाहपुरा थाने में इससे पहले एक एएसआई समेत चार पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जो उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं।

दोनों के दिनभर में कई लोग आते हैं संपर्क में, ट्रेवल हिस्ट्री खंगाल रही टीम


यातायातकर्मी शाहपुरा के पीपली तिराहे पर डयूटी देता है। सब्जी का ठेला लगाने वाले कस्बे के वार्ड ६ निवासी व्यक्ति भी यहां पीपली तिराहे के पास ही सब्जी का ठेला लगाता है। दोनों दिनभर में कई लोगों के संपर्क में आते हैं। इससे संक्रमण फैलने की आश्ंाका को लेकर प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। चिकत्सा टीम दोनों की ट्रेवल हिस्ट्री खंगालने में जुटी हुई है।

बीसीएमएचओ के मुताबिक यातायातकर्मी रोज कोटपूतली से अपडाउन करता है, ऐसे में आवागमन के दौरान संक्रमित हो सकता है। वहीं, सब्जी विक्रेता किसी ग्राहक से या खरीदकर लाई गई सब्जी से भी संक्रमित हो सकता है। उनके संपर्क में आए लोगों और परिजनों के मंगलवार को सैंपल लिए जाएंगे।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned