scriptमंदिरों में समितियों की ओर से करनी होगी मास्क, सेनेटाइजर की व्यवस्था, सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी | corona virus effect | Patrika News

मंदिरों में समितियों की ओर से करनी होगी मास्क, सेनेटाइजर की व्यवस्था, सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी

locationबस्सीPublished: Sep 04, 2020 09:54:59 pm

Submitted by:

Satya

रात 8 बजे तक खुलेंगे कस्बे के बाजार, बिना मास्क घूमने वालों के होंगे चालान

मंदिरों में समितियों की ओर से करनी होगी मास्क, सेनेटाइजर की व्यवस्था, सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी

मंदिरों में समितियों की ओर से करनी होगी मास्क, सेनेटाइजर की व्यवस्था, सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी


शाहपुरा। अब शाहपुरा कस्बा सहित क्षेत्र में बाजार सुबह 8 से रात को 8 बजे तक खुलेंगे। पहले कस्बे में देर शाम को 7 बजे तक बाजार खुलते थे। अब एक घंटा अधिक देर तक खुल सकेंगे। इसके अलावा बिना मास्क के क्षेत्र में घूमने वाले लोगों का भी प्रशासन की ओर से चालान किया जाएगा। इससे कोरोना संक्रमण पर रोकथाम लग सके। जिला कलक्टर अतर सिंह नेहरा की ओर से शुक्रवार को सभी उपखण्ड क्षेत्र के अधिकारियों की वीसी के जरिए ली गई बैठक में जिला कलक्टर ने स्थानीय प्रशासन को यह निर्देश दिए।
कलक्टर ने वीसी के दौरान 7 सितम्बर से खुलेने वाले मंदिरों के मामले में स्थानीय प्रशासन को दौरा कर अवलोकन करने को कहा। उन्होंने कहा कि मंदिर खोलने पर श्रद्धालुओं की सोशल डिस्टेंसिंग, सेनेटाईजेशन, मास्क आदि की व्यवस्थाएं मंदिर समिति को करनी होगी। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाए।
बिना मास्क के क्षेत्र में घूमने वालों पर सख्मी बरती जाए। ऐसे लोगों के चालान काटने के निर्देश दिए गए। शाहपुरा कस्बे की पंचायत समिति परिसर में आयोजित वीसी में उपखण्ड अधिकारी नरेन्द्र कुमार मीणा, डीएसपी सुरेन्द्र कृष्णियां, बीसीएमएचओ विनोद शर्मा, तहसीलदार सुरेश राव, विकास अधिकारी रामचन्द्र मीणा, नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी ऋषिदेव ओला मौजूद थे।
सरकारी अस्पताल का काउंसलर सहित कस्बे में तीन जने कोरोना पॉजिटिव
शाहपुरा। कस्बे में कोरोना संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है। कस्बे का सरकारी अस्पताल भी इससे अछूता नहीं रहा। अस्पताल में भी कोरोना संक्रमित बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को अस्पताल में एक काउंसलर सहित नगरपालिका क्षेत्र में तीन जने कोरोना पॉजिटिव आए हैं।
बीसीएमएचओ शाहपुरा डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि अस्पताल में कार्यरत काउंसलर कोरोना पॉजिटिव आया है। उसे होम आईसोलेशन किया है। साथ ही कस्बे के वार्ड संख्या 9 में एक 56 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। उसे भी होम आईसोलेट किया है। कस्बे के वार्ड संख्या ६ निवासी एक 60 वर्षीय बुजुर्ग भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। टीम की ओर से पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों का पता लगकार सैंपल लिए जाएंगे।
सरकारी अस्पताल में अब तक 7 जने कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। इनमें तीन दवा वितरण केन्द्रों के कार्मिक, एक वार्ड ब्वॉय और दो कम्प्यूटर ऑपरेटर पहले पॉजिटिव आए थे। शुक्रवार को काउंसलर और पॉजिटिव आया है। इससे मरीजों के सामने भी संक्रमण का खतरा मंडराता जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो