corona effect...अनुशासन नदारद मिला तो पुलिस ने बरती सख्ती, कहीं लगवाई उठक बैठक, किसी को बनाया मुर्गा, ताकि संक्रमण से बचे रहे

सतर्कता ही कोरोना संक्रमण से बचाव

By: Satya

Updated: 21 Apr 2021, 07:01 PM IST


शाहपुरा। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर घोषित जनअनुशासन पखवाड़ा में भी कफ्र्यू जैसी पाबंदियां होने के बावजूद अनुशासन नदारद होने व कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढऩे से चिंतिंत प्रशासन ने अब सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। अधिकारियों के निर्देश पर अब पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है। शाहपुरा थाना पुलिस ने सख्ती बरतते हुए कस्बे में गश्त कर महामारी से बचाव को लेकर गाइड लाइन की पालना के लिए आमजन को समझाया। साथ ही बिना मास्क और बेवजह घूमने वाले लोगों पर सख्ती भी बरती।

थाने के सब इंसपेक्टर राजेन्द्र सिंह सहित शाहपुरा पुलिस थाने की टीम की ओर से सुबह से दोपहर तक कस्बा सहित क्षेत्र में गश्त कर कोरोना गाहड लाइन का उल्लंघन करने वालों से समझाइश की। साथ ही बेवजह घूमने वालों पर सख्ती बरतते हुए कई युवाओं को कान पकडक़र उठक बैठक लगवाई तो कई युवाओं को मुर्गा बनाया। इस दौरान बाजारों में बिना मास्क लगाए बेवजह घूम रहे कुछ युवाओं पर डंडे भी चलाए। जिससे कुछ ही देर में सडक़ों पर सन्नाटा सा पसर गया।

इधर, कोरोना संक्रमण की हाईस्पीड की प्रभावी रोकथाम को लेकर राज्य सरकार की ओर से ३ मई तक पूरे प्रदेश में घोषित किए गए जनअनुशासन पखवाड़ा के चलते शाहपुरा कस्बा सहित क्षेत्र में बुधवार को भी अतिआवश्यक चीजों की दुकानों को छोडक़र बाजार पूरी तरह से बंद रहे। बाजार बंद रहने और रामनवमी पर्व के चलते बुधवार को कस्बे की सडक़ों पर लोगों की आवाजाही कम नजर आई। इधर, संक्रमण की रोकथाम को लेकर पुलिस व नगरपालिका की सख्ती बरकरार रही।

एएसपी कोटपूतली रामकुवांर कस्वा के नेतृत्व में डीएसपी सुरेन्द्र कृष्णियां, थाना प्रभारी विजेन्द्र सिंह सहित पुलिस टीम ने कस्बे के बाजारों में गश्त कर स्थिति का जायजा लिया और आमजन से कोरोना गाइड लाइन की पालना करने के लिए समझाइश की गई। पुलिस टीम ने सुबह भी कस्बे में गश्त कर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए युवाओं को बेवजह बाहर नहीं घूमने, मास्क आवश्यक रूप से लगाने और सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए जागरुक किया।


उल्लेखनीय है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण स्पीड से फैल रहा है। इसकी रोकथाम को लेकर सरकार ने जनअनुशासन पखवाड़ा लगा रखा है। इसके बावजूद कई लोग गाइड लाइन की पालना को नजरअंदाज करते नजर आते हैं। हालांकि प्रशासन की ओर से गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पिछले कुछ दिन से लगातार चालान की कार्रवाई की जा रही है।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned