scriptकोरोना से जिंदगी की जंग हार गया तकनीकी सहायक | corona virus effect | Patrika News

कोरोना से जिंदगी की जंग हार गया तकनीकी सहायक

locationबस्सीPublished: May 11, 2021 08:56:54 pm

Submitted by:

Satya

शाहपुरा ब्लॉक में वर्तमान में 524 केस एक्टिव, 184 रिकवर

कोरोना से जिंदगी की जंग हार गया तकनीकी सहायक

कोरोना से जिंदगी की जंग हार गया तकनीकी सहायक


ब्लॉक में एक नर्सिंगकर्मी सहित 15 जने कोरोना संक्रमित
शाहपुरा/राडावास। कस्बा सहित ब्लॉक क्षेत्र में इमरजेंसी सेवाओं में जुटे कार्मिक भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आते जा रहे हैं। शाहपुरा ब्लॉक में कोरोना संक्रमण से बिजली निगम का तकनीकी सहायक जिंदगी की जंग हार गया। जबकि ब्लॉक में मंगलवार को शाहपुरा के सरकारी अस्पताल में एक नर्सिंगकर्मी सहित 15 जने कोरोना संक्रमित मिले हैं।
बीसीएमएचओ शाहपुरा डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि शाहपुरा के ग्राम धवली निवासी 33 वर्षीय तकनीकी सहायक रमेश कुमार चौहान की कोरोना संक्रमण से सोमवार देर शाम को मौत हो गई। बिजली निगम के सहायक अभियंता राडावास के अधीनस्थ धवली कस्बा निवासी तकनीकी सहायक प्रथम रमेश कुमार ने तबीयत खराब होने पर 4 मई को निम्स अस्पताल में आरटी पीसीआर जांच कराई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उस दौरान ज्यादा तकलीफ नहीं होने पर चिकित्सकों ने होम आइसोलेशन में रहकर दवाइयां लेने का परामर्श दिया।
होम आईसोलेशन के दौरान सोमवार दोपहर में उसकी तबीयत खराब होने पर परिजन उसे वापस निम्स अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां पर उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। अस्पताल की एंबुलेंस मृतक के शव को लेकर धवली पहुंची, जहां पर परिजनों ने कोरोना गाइडलाइन के अनुसार देर शाम उसका अंतिम संस्कार किया।
बिजली निगम के सहायक अभियंता राकेश जोनवाल ने कार्यालय के अधीनस्थ सभी कार्मिकों को कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना करने, बाहर निकलने के दौरान डबल मास्क लगाकर रहने, बार बार हाथ धोने और फील्ड कार्य के दौरान विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।
नर्सिंगकर्मी सहित 15 जने कोरोना संक्रमित मिले
बीसीएमएचओ ने बताया कि शाहपुरा कस्बा सहित ब्लॉक में मंगलवार को 15 जने कोरोना पॉजिटिव आए हैं। जिसमें शाहपुरा अस्पताल में कोविड जांच केन्द्र में कार्यरत एक नर्सिंगकर्मी भी शामिल है। चिकित्सा टीमों ने सभी संक्रमितों को होम आईसोलेशन कर गाइड लाइन की पालना के लिए पाबंद किया है।

शाहपुरा ब्लॉक में 524 केस एक्टिव, 184 रिकवर
बीसीएमएचओ के मुताबिक पिछले दो तीन दिन से ब्लॉक में संक्रमण की दर कम हुई है। ब्लॉक में मंगलवार को भी 114 सैंपलों में से 15 पॉजिटिव केस मिले हैं। ब्लॉक में एक माह में मिले 708 संक्रमितों में से वर्तमान में 524 एक्टिव केस हैं। जबकि 184 केस रिकवर हो चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो