coronavirus : विदेश से आने वाले लोगों की बनाई जा रही सूची

coronavirus : विदेश से आने वाले लोगों की बनाई जा रही सूची

By: vinod sharma

Updated: 22 Mar 2020, 04:41 PM IST

विराटनगर (जयपुर). कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षा को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। प्रशासन के साथ-साथ जनप्रतिनिधि एवं आमजन भी इस महामारी से जंग लडऩे में पूरा सहयोग कर रहे हैं। विराटनगर एसडीएम राजवीरसिंह यादव ने लोगों से आग्रह किया है कि हाल ही में आपके आसपास कोई व्यक्ति विदेश से आया हो तो उसकी जानकारी प्रशासन को दें, उनकी लिस्टिंग करवाई जा रही है।

अब तक 18 लोगों के विदेश से आने की जानकारी....
क्षेत्र में 1 मार्च से अब तक 18 लोगों के विदेश से आने की जानकारी मिली है। जिनकी पहचान करवाकर चिकित्सकीय जांच करवाई गई है। जिनमें से 8 विद्यार्थी है जो विदेश में रहकर पढ़ाई कर रहे थे। एसडीएम ने बताया कि क्षेत्र में सभी तरह के सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक व मेला जैसे कार्यक्रम स्थगित कर पाबंदी लगा दी गई।
सरपंच भी आए आगे

सरपंच लोगों को कर रहे जागरूक....
देश में महामारी को देखते क्षेत्र के ग्राम पंचायतों के सरपंच भी लोगों को जागरूक कर रहे हैं। ग्राम पंचायत जवानपुरा सरपंच जयराम पलसानियां, मैड़ सरपंच बीना रातावाल, गोविंदपुरा सरपंच पुजा जीनर, नवरंगपुरा सरपंच मीनाक्षी, रामपुरा सरपंच विनोद देवी, छितोली सरपंच शीशराम दायमा, शिवपाल चेची, मनोज रातावाल ने लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से कोरोना वायरस को लेकर सावधानी बरतने, लोगों को घरों में ही रहने, भीड़ एकत्रित नहीं करने के लिए जागरूक कर रहे हैं।

नगरपालिका ने करवाया कीटनाशक का छिड़काव....
नगरपालिका प्रशासन ने शनिवार को कस्बे में कीटनाशक का छिड़काव करवाकर लोगों को पंफ्लेट बांट, लाउड स्पीकर से कोरोना के बचाव व उपचार के लिए जागरूक किया। नगरपालिका कनिष्ट अभियंता कमल जोनवाल ने बताया कि क्षेत्र में सभी तरह के सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक व मेला जैसे कार्यक्रम स्थगित करने एवं 22 से 25 मार्च तक अपने प्रतिष्ठान बंद रखने एवं अधिक भीड़भाड़ वाली जगहों पर नहीं जाने की अपील की है। बस स्टैंड, सीएचसी, सरकारी कार्यालयों एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सोडियम हाइपरक्लोराइड का छिड़काव करवाया।

कोरोना वायरस कोरोना वायरस समाचार
vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned