कोरोना अपडेट: एक ही गांव में मिले 6 पॉजिटिव, ट्रेवल हिस्ट्री के आधार पर जांच

मरीजों के परिजनों को होम क्वारंटीन किया

By: vinod sharma

Updated: 21 May 2020, 02:05 AM IST

जयपुर. जिले की सीमा के पास अजीतगढ थाना क्षेत्र में बुधवार को एक साथ 8 कोरोना संक्रमित मिलने से चिकित्सा विभाग में हडकंप मच गया। सांवलपुरा तंवरान में एक गांव के छह व पास के गांव टटेरा में 1, हरदासकाबास में 1 और आमेर के हांडीपुरा में 1 कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ बुधवार को दो थाना क्षेत्र में 9 कोरोना पॉजिटिव मिले। इससे लोगों में भय का माहौल रहा, वहीं प्रशासन व चिकित्सा विभाग में हड़कम्प मच गया है। सांवलपुरा तंवरान में कोरोना पॉजिटिव छह जने तो मात्र दो ही परिवार से है। दोनों गांवों में सात दिन पहले भी दो जने कोरोना पॉजिटिव मिले थे। कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों को चिकित्सा विभाग की टीम ने उपचार के लिए सीकर में एसके अस्पताल में भिजवाया है। वहीं मरीजों के परिजनों को होम क्वारंटीन किया है।

महाराष्ट्र से आए दो श्रमिक संक्रमित...
नीमकाथाना बीसीएमओ मुकेश डिग्रीवाल व रायपुर जागीर चिकित्सा प्रभारी डॉ. वीरेंद्र यादव ने बताया कि 17 मई को दोनों गांवों में महाराष्ट्र से आए दो श्रमिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। सोमवार को इनके परिजनों के सैम्पल लिए गए थे। जिनमें सांवलपुरा तंवरान में 6 व टटेरा में 1 कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। बुधवार तक दोनों गांवों में 4 हजार 100 लोगों की स्क्रीनिग की जा चुकी हैं। सांवलपुरा तंवरान चिकित्सा प्रभारी गुलजारी यादव ने बताया कि चिकित्सा विभाग की ओर से गांव में नियमित सैनिटाइजर का छिड़काव करवाया जा रहा है।

टटेरा में लिए 30 सैम्पल...
रायपुर जागीर चिकित्सा प्रभारी डॉ. यादव ने बताया कि टटेरा में बुधवार को 30 लोगों के सैंपल लिए गए है। जिनमें 15 जने कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आए थे। इनके अलावा 10 बाहर से आने वाले लोगों के लिए गए हैं। 5 सैम्पल किशोरपुरा में बाहर से आने वाले लोगों के है।

बांद्रा में दोनों 1 कमरे में रहते थे श्रमिक....
टटेरा में 3 दिन पूर्व मिले पॉजिटिव पीडि़त के साथ ही बुधवार को मिला व्यक्ति भी महाराष्ट्र के बांद्रा में एक कमरे में रहते थे। पहला पॉजिटिव 14 मई को और दूसरा पॉजिटिव पीडि़त 16 मई को गांव में आया था।

आमेर में मिला कोरोना पॉजिटिव...
आमेर(अचरोल). आमेर स्थित हांडीपुरा में भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। सीएचसी प्रभारी डॉ. आर के शर्मा ने बताया कि हांड़ीपुरा निवासी यह व्यक्ति सांस लेने में तकलीफ सहित अन्य कारणों से 18 मई को निम्स अस्पताल में भर्ती हुआ था। 19 मई को सैम्पल लिया था। इसके बाद यह व्यक्ति घर आ गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर डॉ. एके वर्मा तथा आशीष सक्सेना ने टीम के साथ पॉजिटिव के घर पहुंचकर स्क्रीनिंग की। 14 परिजनों को होम आइसोलेशन किया है। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति हार्ट डिजीज से पीडि़त है, जो अधिकतर घर ही रहा है। हालांकि प्रशासन इसकी ट्रेवल हिस्ट्री के आधार पर जांच कर रहा है।

vinod sharma Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned