scriptcovid19 : क्वारंटीन के फंदे से भागा, अब पड़ा चक्कर | coronavirus update in rajasthan | Patrika News

covid19 : क्वारंटीन के फंदे से भागा, अब पड़ा चक्कर

locationबस्सीPublished: Jun 04, 2020 11:59:04 pm

Submitted by:

vinod sharma

क्वारंटीन तोड़कर घूमने पर कोरोना पॉजिटिव के खिलाफ केस

covid19 : क्वारंटीन के फंदे से भागा, अब पड़ा चक्कर

covid19 : क्वारंटीन के फंदे से भागा, अब पड़ा चक्कर

विराटनगर (जयपुर). नगरपालिका क्षेत्र के वार्ड 16 में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद चिकित्सा विभाग हरकत में आया। विभाग मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री के आधार पर पॉजिटिव से संपर्क में आए कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सात चिकित्साकर्मियों सहित 75 लोगों के सैंपल लिए। एसडीएम के निर्देश पर कैरली सरपंच रामजीलाल यादव ने आंतेला सब्जी मंडी को अस्थाई रूप से सील कर दिया। होम क्वारंटीन तोडऩे पर पॉजिटिव के खिलाफ बीएलओ ने मामला भी दर्ज कराया है। संपर्क में आए सात लोगों को देवनारायण छात्रावास में संस्थानिक क्वारंटीन किया है।
होम क्वारंंटीन तोडऩे का केस दर्ज…
थानाधिकारी राजेंद्रसिंह ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव आया मरीज 24 मई को दिल्ली से विराटनगर आया था। जिसको प्रशासन ने होम क्वारंटीन किया था। मरीज सरकार की एडवाइजरी का उल्लंघन करते हुए आंतेला पहुंच गया था। होम क्वारंटीन की अवधि पूर्ण होने से पहले घूमने पर बीएलओ कल्याणसहाय ने मामला दर्ज कराया है।
लालवास और शेरपुरा में कोरोना पॉजिटिव…
आमेर(अचरोल). आमेर में गुरुवार को एक ओर कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ आमेर थाना क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मिलने का यह छठा मामला है। हालांकि पहले मिले सभी पॉजिटिव की रिपोर्ट अब नेगेटिव आ चुकी है। गुरुवार को आमेर के लालवास में एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर चिकित्सा विभाग की टीम ने आसपास के क्षेत्र में स्क्रीनिंग कर 2 परिजनों को होम आइसोलेट किया है।
2 जून को हुआ था एक्सीडेंट…
सीएचसी प्रभारी डॉ. आर के शर्मा ने बताया कि लालवास निवासी व्यक्ति का 2 जून आमेर के मानबाग में एक्सीडेंट हो गया था। उसे एसएमएस अस्पताल में भर्ती करने पर कोरोना जांच का सैम्पल लिया गया था। मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री की जांच की जा रही है। थानाधिकारी राजेन्द्र सिंह चारण के नेतृत्व में लालवास हाजिद वारिस मस्जिद के आसपास के क्षेत्र को बैरिकेट्स लगाकर सील कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो