scriptजयपुर कलक्ट्रेट की सांख्यिकी शाखा सील, कर्मचारियों की दो दिन की छुट्टी | coronavirus update : District Collectorate Statistics Branch Seal | Patrika News

जयपुर कलक्ट्रेट की सांख्यिकी शाखा सील, कर्मचारियों की दो दिन की छुट्टी

locationबस्सीPublished: Jun 07, 2020 01:55:49 am

Submitted by:

vinod sharma

बस्सी उपखंड क्षेत्र में मिला छठा केस : 25 लोग होम क्वारंटीन

जिला कलक्ट्रेट की सांख्यिकी शाखा सील, कर्मचारियों की दो दिन की छुट्टी

जिला कलक्ट्रेट की सांख्यिकी शाखा सील, कर्मचारियों की दो दिन की छुट्टी

बस्सी(जयपुर). जयपुर जिले के बस्सी तहसील की ग्राम पंचायत मानगढ़ खोखावाला के गांव बिलवा खुर्द स्थित खारडा की ढाणी निवासी महिला शनिवार को कोरोना पॉजिटिव मिली। संक्रमित महिला जयपुर जिला कलक्ट्रेट की सांख्यिकी शाखा में कार्यरत निरीक्षक की मां होने से कार्यालय में हड़कम्प मच गया। इसके बाद शाखा को सेनेटाइज कर पूरी तरह से सील कर दिया है। निरीक्षक से सम्पर्क में आने वाले 17 कर्मचारियों की सूची तैयार की गई है। सभी को दो दिन के लिए छुट्टी दे दी गई है। जानकारी अनुसार बस्सी निवासी सांख्यिकी शाखा का निरीक्षक की मां शनिवार को पॉजिटिव पाई गई। निरीक्षक लगातार कार्यालय आ रहा था। शनिवार को निरीक्षक के दफ्तर नहीं आने पर मामले का पता चला।
25 जनों की स्क्रीनिंग कर किया होम क्वारंटीन….
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ढाणी में रहने वाले 25 जनों की स्क्रीनिंग कर होम क्वारंटीन कर दिया। ज्ञात हो कि बस्सी उपखंड क्षेत्र में कोरोना का यह छठा मामला है और पिछले पांच लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है।
4 जून को मानसरोवर निजी हॉस्पिटल में दिखाने गए…
बैनाड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के डॉ. अविनाश शर्मा ने बताया कि 49 वर्षीय महिला संक्रमित मिली है। वो कई दिनों से बच्चेदानी की गांठ को लेकर बीमार थी। 4 जून को बेटा-बहू जयपुर मानसरोवर स्थित निजी हॉस्पिटल में दिखाने गए थे, जहां चिकित्सकों ने 8 जून को ऑपरेशन करने की बात कही। इससे पहले कोरोना सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा। शनिवार को महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अस्पताल प्रबंधन ने प्रशासन और महिला के परिजनों को जानकारी दी।
दो दिन बेटे के ससुराल रुकी…
4 जून को महिला के सैम्पल लेने के बाद बेटा मां को अस्पताल से अपने ससुराल शास्त्रीनगर ले गया। महिला तब से ही वहीं थी। इससे पहले 2 जून को महिला पीहर चित्तोड़ी (बांसखोह) भी गई थी, जहां से उसी दिन शाम को वापस लौट आई।
बेटा कलक्ट्रेट से कर रहा था अपडाउन…
संक्रमित महिला का बेटा जयपुर कलक्ट्रेट में नौकरी करता है। रोजाना घर से जयपुर कलक्ट्रेट के लिए अप-डाउन करता है। उसकी मां के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कलेक्ट्रेट कार्यालय में काम करने वाले लोगों में भय व्याप्त है।
क्वारंटीन लोगों को किया पाबंद…
बस्सी थानाधिकारी शिवकुमार भारद्वाज ने बताया कि संक्रमित महिला खारडा की ढाणी में रहती है, वह ढाणी आबादी से दूर है। महिला के परिजनों और पडोसियों सहित 25 जनों की स्क्रीनिंग कर होम क्वारंटीन कर पाबंद किया है। इनमें से किसी भी व्यक्ति के घर से बाहर इधर-उधर घूमते मिलने पर मामला दर्ज करने की चेतावनी दी है।
स्वास्थ्य विभाग जुटा रहा ट्रेवल हिस्ट्री…
चिकित्सा टीम महिला की ट्रेवल हिस्ट्री मालूम कर रही है। वह पिछले 15 दिन में कहां-कहां गई और किन लोगों से उसने सम्पर्क किया, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। इसके बाद सम्पर्क में आए लोगों की स्क्रीनिंग कर होम क्वारंटीन किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो