scriptDebt distribution-recovery – ऋण वितरण-वसूली का बहिष्कार | Debt disbursement | Patrika News

Debt distribution-recovery – ऋण वितरण-वसूली का बहिष्कार

locationबस्सीPublished: Oct 21, 2020 10:06:54 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

पैक्स/लैम्स में कार्यरत कर्मियों की मांगें नहीं मानने के कारण ऋण वितरण बहिष्कार को लेकर तीन ब्लॉकों के कर्मचारियों की बैठक

Debt distribution-recovery - ऋण वितरण-वसूली का बहिष्कार

Debt distribution-recovery – ऋण वितरण-वसूली का बहिष्कार

कानोता। राजस्थान सहकारी कर्मचारी संघ जयपुर प्रदेश कार्यकारिणी के निर्देशानुसार पैक्स/लैम्स में कार्यरत कर्मियों की मांगें नहीं मानने के कारण ऋण वितरण, ऋण वसूली कार्य के बहिष्कार को लेकर तूंगा, बस्सी और जमवारामगढ़ उपखंड के सहकारी समितियों के व्यवस्थापक और कार्मिकों की बैठक हुई।
बैठक में चर्चा की गई कि समिति कर्मचारियों की मुख्य मांग नियोक्ता निर्धारण व समितियों में 10 जुलाई 2017 तक नियुक्त कार्मिको की स्कैनिंग वर्ष 2010 के पैटर्न अनुसार की जाए।
मांगों का समाधान नहीं किया
मांगों को लेकर प्रदेश नेतृत्व व सरकार/विभाग के मध्य 18 फरवरी 2019 व 2 जुलाई 2019 को समझौता हुआ था लेकिन सहमति नहीं होने के कारण 7 अक्टूबर को प्रदेश नेतृत्व द्वारा सहकारी मंत्री व रजिस्ट्रार को ज्ञापन सौंप 15 अक्टूबर तक मांगों का समाधान नहीं किया। इसे लेकर कार्मिको द्वारा फसली ऋण वितरण व वसूली का बहिष्कार किया जा रहा है।
फसली ऋण वितरण व वसूली कार्य बंद
बहिष्कार को लेकर प्रदेश व जिला नेतृत्व द्वारा जारी निर्देशानुसार 21 अक्टूबर को जयपुर जिले की बैंक शाखा तूंगा, बस्सी और जमवारामगढ़ क्षेत्र की सभी सहकारी समिति के कर्मचारियो की बैठक बैनाड़ा श्रीजी धाम में हुई। कार्मिकों ने विचार विमर्श कर प्रदेश व जिला नेतृत्व द्वारा लिए गए निर्णय का समर्थन किया व सर्वसम्मति से तय किया गया कि जब तक मांगें नहीं मानी जाती, तब तक फसली ऋण वितरण व वसूली कार्य बंद रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो