scriptसरकार के पूरक बजट में मिली सौगात से दौड़ी खुशी की लहर | Declaration of opening of Government College in Pavata Municipality an | Patrika News

सरकार के पूरक बजट में मिली सौगात से दौड़ी खुशी की लहर

locationबस्सीPublished: Mar 14, 2020 03:26:36 pm

Submitted by:

Satya

-बजट में हुई घोषणा से शाहपुरा व पावटा में आतिशबाजी

सरकार के पूरक बजट में मिली सौगात से दौड़ी खुशी की लहर

सरकार के पूरक बजट में मिली सौगात से दौड़ी खुशी की लहर


शाहपुरा/पावटा। विधानसभा में पेश किए पूरक बजट में पावटा व प्रागपुरा कस्बे को मिलाकर नगरपालिका और शाहपुरा विधानसभा में अमरसरवाटी के राड़ावास में सरकारी कॉलेज खोलने की सौगात मिली है।

नगरपालिका एवं कॉलेज खुलने की सूचना मिलते ही क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई। लोगों ने आपस में मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बताया कि शाहपुरा विधायक व विराटनगर विधायक के प्रयास से सरकार ने दोनों विधानसभा क्षेत्र में अच्छी सौगात दी है।
शाहपुरा के अमरसर में कॉलेज खुलने से विद्यार्थियों को दूर-दराज सरकारी एवं निजी स्कूलों में भटकना नहीं पड़ेगा। यहां ग्रामीणों की लम्बे समय से कॉलेज खुलवाने की मांग की जा रही थी। जो अब पूरी हुई है।

शाहपुरा विधायक आलोक बेनीवाल ने बताया कि क्षेत्र के लोग लगातार सरकारी कॉलेज खुलवाने की मांग कर रहे थे। जिसको विधानसभा के शुरुआती सत्र में ही पटल पर रखकर राजस्थान सरकार का कॉलेज खोलने की मांग को लेकर ध्यान आकर्षित किया था। इस पर मुख्यमंत्री ने सरकारी कॉलेज खोलने की घोषणा कर क्षेत्रवासियों को अच्छी सौगात दी है।

वहीं, विराटनगर विधायक गुर्जर ने बताया कि वह गत 6 माह से पावटा व प्रागपुरा को मिलाकर नगरपालिका बनाने को लेकर प्रयास कर रहे थे। अब उनका लक्ष्य पावटा को उपखण्ड का दर्जा दिलाने व मुन्सिफ कोर्ट खुलवाने का है। जो आगामी बजट में पूरा करवाया जाएगा।
शाम पांच 5 बजे नगरपालिका बनाने की घोषणा होते ही क्षेत्र में आतिशबाजी कर एवं मिठाई बांट खुशी जाहिर की। उल्लेखनीय है कि ये दोनों जयपुर जिले के बडे कस्बे है। दोनों में 21-21 वार्ड है। पावटा कस्बे में 11 हजार 329 व प्रागपुरा कस्बे में 8 हजार 177 मतदाता है।

राजस्थान पत्रिका रहा आगे


राजस्थान पत्रिका के शुक्रवार के अंक में पावटा व प्रागपुरा को मिलाकर नगरपालिका बनने की उम्मीद जगी शीर्षक से समाचार भी प्रकाशित किया था। इस घोषणा पर सत्ताईसा क्षेत्रवासियों ने विधायक गुर्जर का आभार जताया है। पत्रिका ने अमरसरवाटी क्षेत्र में सरकारी कॉलेज खेालने की मांग भी प्रमुखता से उठाई थी।

विकास कार्यों को मिलेगी गति

नगर पालिका बनने से क्षेत्र का चहुंमुखी विकास होगा। कई तरह के संसाधन मिलेंगे। राज्य सरकार से मिलने वाला अनुदान बढऩे से सफाई सहित अन्य आम लोगों से जुडे कामों में आर्थिक बाधा दूर हो जाएगी। विराटनगर, कोटपूतली व पावटा पंचायत समिति क्षेत्र के 4 दर्जन से अधिक ग्रामों का जुडाव इन दोनों कस्बों से है। करीब 2 लाख वाशिन्दों को इस नई नगरपालिका के निर्माण से प्रत्यक्ष रूप से लाभ मिलेगा।

कॉलेज खुलने से छात्र-छात्राओं मिलेगा लाभ


विधायक आलोक बेनीवाल ने बताया अमरसरवाटी क्षेत्र में सरकारी कॉलेज खुलने से क्षेत्र की 15 ग्राम पंचायतों के हजारों विद्यार्थियों को उच्च अध्ययन करने में आसानी रहेगी। पूर्व प्रधान उर्मिला शर्मा, पूर्व जिला पार्षद जेपी मान, महेंद्र चौधरी, जिला पार्षद टीना मीणा, यूथ कांग्रेस के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रवीण व्यास, सरपंच अमरसर ओम प्रकाश सैनी, राडावास बलवंत शर्मा, जगतपुरा मक्खन लाल जाट, धानोता श्रीराम घोसल्या, करीरी ममता जाट, हनुतिया अनीता गठाला, राजस्थान शिक्षा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बीएल सैनी, एडवोकेट प्रदीप कलवानिया, रिछपाल कलवानिया, सुरेंद्र कलवानिया सहित कई लोगों ने खुशी जाहिर की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो