दीपावली नजदीक बाजारों में बढ़ी चहल-पहल

-दुकानादों के अच्छी ग्राहकी की उम्मीद

शाहपुरा.
दीपोत्सव का त्यौहार नजदीक आते ही बाजारों में ग्राहकों की चहल-पहल बढ़ गई है। मंदी की मार झेल रहे दुकानदारों को इस बार दीपावली पर अच्छी ग्राहकी होने की उम्मीद है। दीपावली की खरीददारी को लेकर दुकानें सज रही है। रंग-रोगन व साफ-सफाई का कार्य कहीं चल रहा है तो कहीं पूरा हो चुका है। ग्राहकों की डिमांड पर व्यापारी अपनी दुकानों में सामान सजाने लग गए है।

इधर, दीपावली पर मिष्ठान भंडार के दुकानदारों ने भी विभिन्न तरह की मिठाइयां बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। वहीं फुटफाथों पर कलेण्डर, मिट्टी के बर्तन, गुलदस्ते, फ्लावर, डेकोरेशन से संबंधित सामान लगाने लगे है। दीपावली के नजदीक आते ही घर को सजाने के लिए मिट्टी के आईटम्स बिक्री के लिए बाजार में आ गए हैं। मिट्टी के सजावटी आइटम्स के साथ-साथ टेराकोटा के बने आइटम्स भी बाजार में लाए जा रहे है। कस्बे के मनोहरपुर दरवाजे से लेकर अमरसर दरवाजा और मोतीमहल दरवाजे से दिल्ली दरवाजे तक और गोल मार्केट, मुख्य बाजार, गंगा मार्केट, गुलाबी मार्केट ग्राहकों की चहल पहल दिखने लगी है। यहां शाहपुरा में रेडिमेट, कपड़ा, इलेक्ट्रोनिक, फैंसी स्टोर, ज्वैलर्स समेत अनेक तरह की दुकानें है।(का.सं.)
--------


शाहपुरा के फाफिया में लगेगा पटाखा बाजार, 74 दुकानें आवंटित


कस्बे के फाफिया में हर साल की तरह इस बार भी दीपावाली पर अस्थाई पटाखा बाजार सजेगा। उपखण्ड प्रशासन ने लॉटरी के माध्यम से 74 दुकानदारों को दीपावली पर पटाखा बिक्री के लिए दुकानें आवंटित कर अस्थाई पटाखा लाईसेंस जारी किए है। जो दीपावली पर्व पर तीन दिन पटाखा बिक्री करेंगे।

Kailash Chand Barala
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned