scriptपुलिस ने 10 किलोमीटर पीछाकर डीजल चोरी कर भाग रहे दो युवकों को दबोचा, 350 लीटर डीजल व उपकरण बरामद | Diesel thieves were arrested by police | Patrika News

पुलिस ने 10 किलोमीटर पीछाकर डीजल चोरी कर भाग रहे दो युवकों को दबोचा, 350 लीटर डीजल व उपकरण बरामद

locationबस्सीPublished: Dec 10, 2017 11:19:43 pm

Submitted by:

vinod sharma

आरोपितों ने पुलिस पूछताछ में राजमार्ग पर होटलों पर खड़े रहने वाले ट्रकों से डीजल चोरी की कई वारदात करना स्वीकार किया है।

Diesel thieves were arrested by police
कोटपूतली (जयपुर)। राजमार्ग पर कल्याणपुरा खुर्द के समीप शनिवार रात होटल पर खड़े कंटेनर से डीजल चोरी कर भाग रहे दो आरोपितों को पुलिस ने 10 किलोमीटर पीछा कर दबोच लिया। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से तीन वाहनों से चोरी किया करीब 350 लीटर डीजल, वाहन व उपकरण भी बरामद किए हैं।
यह भी पढ़े: लाडो का बढ़ाया मान: बेटियों के हौसलों को उड़ान,प्रागपुरा सरपंच ने कराई हचाई यात्रा

उप निरीक्षक दुर्गा प्रसाद शर्मा ने बताया कि कार से भरे कंटेनर को कल्याणपुरा के समीप होटल पर खड़ा कर चालक व खलासी खाना खाकर केबिन में सो रहे थे। रात में ट्रक के पीछे आवाज सुनाई देने पर उठकर देखा तो कुछ लोग डीजल टंकी के पास खड़े थे। डीजल बिखरा हुआ था और टैंक का ढक्कन खुला था। चालक फखरूद्दीन व खलासी नूर आलम खान के शोर मचाने पर छह जने मिनी ट्रक में सवार होकर जयपुर की तरफ भाग गए।
यह भी पढ़े: शाहपुरा के रघुनाथजी मंदिर में युवती ने लगाई फांसी

इसी बीच गश्त करते हुए थाना प्रभारी रविन्द्रप्रताप सिंह होटल पर पहुंच गए। चालक ने थाना प्रभारी को घटना की जानकारी दी। थाना प्रभारी ने जाप्ते के साथ मिनी ट्रक का 10 किलोमीटर तक पीछा कर पकड़ लिया।
यह भी पढ़े: पंडित दीनदयाल उपाध्याय दिव्यांग योजना: श्रेणी बढ़ाकर गाइड लाइन जारी करना भूली सरकार

मिनी ट्रक में सवार चार लोग अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गए, जबकि दो युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपितों ने पूछताछ में अपना नाम मोईनखान व अबरार अली निवासी ग्राम दहरा थाना दोहलाना जिला हापुड़ (उत्तरप्रदेश) बताया। आरोपितों ने पुलिस पूछताछ में राजमार्ग पर होटलों पर खड़े रहने वाले ट्रकों से डीजल चोरी की कई वारदात करना स्वीकार किया है। इन्होंने बताया कि कई साल से ट्रकों से डीजल चोरी कर रहे हैं। इस संबंध में चालक ने मामला दर्ज कराया है।
यह भी पढ़े: एसडीएम कोर्ट में नई व्यवस्था लागू,अब हर मामले की सुनवाई हर माह

पहले भी हो चुकी है वारदात
इधर, ग्राम खुर्दी निवासी शीशराम ने बताया कि उसके ट्रक चालक अनिल कुमार व महेन्द्र कुमार दिल्ली माल खाली कर आए थे। दोनों ट्रक रात को पूतली मोड़ पर खड़ा कर दो ट्रकों के चालक ट्रक के अन्दर सो गए। दोनों चालक सुबह उठे तो डीजल टैंक खुले थे। एक ट्रक से करीब 300 व दूसरे ट्रक से करीब 310 लीटर डीजल गायब था। पुलिस गिरफ्तार आरोपितों से भी इस संबंध में पूछताछ कर रही है।
यह भी पढ़े: बारां से तेल लेकर शिमला जा रहे ट्रक चालक को जयपुर दिल्ली हाईवे पर बंधक बनाकर लूटा

इस तरह करते हैं डीजल चोरी
पुलिस के अनुसार आरोपित डीजल चोरी करने के लिए मशीन का उपयोग करते हैं और पाइप के जरिए दूसरे वाहन में रखे ड्रमों में तेजी से स्थानांतरित कर लेते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो