scriptDiscussion will be held in Gehlot cabinet regarding law and order | गहलोत कैबिनेट की बैठक आजः कानून व्यवस्था पर होगा महामंथन, कई मुद्दे एजेंडे में शामिल | Patrika News

गहलोत कैबिनेट की बैठक आजः कानून व्यवस्था पर होगा महामंथन, कई मुद्दे एजेंडे में शामिल

शाम 6 बजे मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट और 6.30 बजे मंत्रिपरिषद की होगी बैठक, करौली हिंसा मामले में गिर सकती है कई अधिकारियों पर गाज, विधि, शिक्षा और जीएडी के एक-एक प्रस्ताव बैठक में शामिल

बस्सी

Updated: April 06, 2022 11:53:27 am

जयपुर। करौली हिंसा के बाद कानून व्यवस्था को लेकर चल रहे आरोप-प्रत्यारोप के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है। शाम 6 बजे मुख्यमंत्री आवास पर कैबिनेट की बैठक होगी और शाम 6.30 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक होगी।

ashok gehlot
ashok gehlot

हालांकि कैबिनेट की बैठक को लेकर एजेंडा भी जारी हो चुका है, कई विभागों से जुड़े मुद्दे एजेंडे में शामिल किए गए हैं। हालांकि माना जा रहा है कि मुख्य रूप से कानून व्यवस्था को लेकर बैठक में चर्चा होनी है।

कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंत्रियों से सुझाव लेंगे कि बढ़ते अपराधों को लेकर क्या कड़े कदम उठाए जाने चाहिए। इसके अलावा बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करौली के सपोटरा से विधायक और कैबिनेट मंत्री रमेश मीणा से भी करौली हिंसा के पूरे घटनाक्रम का फीडबैक लेंगे। बताया जाता है कि रमेश मीणा बैठक में हिंसा के कारणों की जानकारी भी कैबिनेट को देंगे।

अधिकारियों पर गिर सकती है गाज
विश्वस्त सूत्रों की माने तो कैबिनेट की बैठक में करौली हिंसा को लेकर कई प्रशासनिक अधिकारियों पर कार्रवाई करने का फैसला भी लिया जा सकता है। माना जा रहा है कि बैठक में करौली के एसपी और कलेक्टर को हटाने का फैसला लिया जा सकता है। वैसे भी सत्तारूढ़ पार्टी के कई मंत्री-विधायकों ने करौली हिंसा मामले में प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया है।

बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन पर भी होगी चर्चा
बताया जाता है कि कैबिनेट की बैठक में बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन को लेकर भी चर्चा होनी है। विभागवार जो-जो घोषणा बजट में की गई है उन सभी घोषणाओं का जल्द से जल्द क्रियान्वयन हो और जनता को इसका लाभ मिल सके इसे लेकर भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तमाम मंत्रियों से चर्चा करेंगे। साथ मंत्रियों को निर्देश भी देंगे कि जनहित से जुड़ी घोषणाओं को जल्द से जल्द अमलीजामा पहनाया जाए, जिससे की जनता को उसका लाभ मिल सके।

जिलों के दौरे पर जाएंगे मंत्री
सूत्रों की माने तो बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तमाम मंत्रियों को अपने अपने प्रभार वाले जिलों में जाकर सरकार बजट घोषणाओं का प्रचार प्रसार करने और स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठक करके बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन पर चर्चा करने के निर्देश देंगे।

साथ ही मंत्रियों को यह निर्देश भी देंगे कि वह जनता से संवाद कर सरकार की जनहित से जुड़ी बजट घोषणाओं की जानकारी जनता को दे और उसका लाभ जनता को कैसे मिले यह सुनिश्चित करें।

ये है बैठक का एजेंडा
वहीं आज होने वाली मंत्रिपरिषद और कैबिनेट की बैठक में जो मुद्दे एजेंडे में शामिल किए गए उनमें विधि, शिक्षा और जीएडी के एक-एक प्रस्ताव बैठक में शामिल किए हैं। इनमें जिला न्यायालय लिपिकवर्गीय स्थापन नियम, 1986 के नियम में संशोधन का प्रस्ताव है।

इसके अलावा राजस्थान शैक्षिक (राज्य एवं अधीनस्थ) सेवा नियम (द्वितीय संशोधन) 2022 की अधिसूचना का प्रस्ताव है, साथ ही मिनी सचिवालय श्रीगंगानगर परियोजना के निर्माण कार्य के लिए कार्यकारी एजेंसी आरएसआरडीसी रखे जाने का प्रस्ताव एजेंडे में शामिल किया गया है। इसके अलावा पिछले दिनों सरकुलेशन के जरिए लिए गए निर्णय पुष्टि के लिए कैबिनेट की बैठक में रखे जाएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Eknath Shinde Property: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से 12 गुना ज्यादा अमीर हैं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, जानें किसके पास कितनी संपत्तिपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के आवास में घुसने वाले शख्स ने परिसर को समझ लिया था कोलकाता पुलिस का मुख्यालयबीजेपी नेता कपिल मिश्रा को मिली जान से मारने की धमकी, ईमेल में लिखा - 'हम तुम्हें जीने नहीं देंगे'हैदराबाद के एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे RCP सिंह तो BJP में शामिल होने की लगने लगी अटकलें, भाजपा ने कही ये बातप्रदेश के भोपाल, इंदौर समेत 11 नगर निगमों में मतदान 6 को, चुनावी शोर थमाकानपुर मेट्रो: टनल बनाने का काम शुरू, देश को समर्पित करने के विषय में मिली ये जानकारीउदयपुर कन्हैया हत्याकांड का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर युवक गिरफ्तारवरिष्ठता क्रम सही करने आरक्षकों की याचिका पर विभाग को 21 दिन में निर्णय लेने का आदेश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.