scriptसाइकिल पाकर बालिकाओं के चेहरे पर छायी खुशी | Distributed cycles to girls in shahpura | Patrika News

साइकिल पाकर बालिकाओं के चेहरे पर छायी खुशी

locationबस्सीPublished: Jan 20, 2022 10:24:11 pm

Submitted by:

Satya

लेटकाबास में अंग्रेजी माध्यम स्कूल में 37 बालिकाओं को साइकिल वितरित की

साइकिल पाकर बालिकाओं के चेहरे पर छायी खुशी

साइकिल पाकर बालिकाओं के चेहरे पर छायी खुशी


शाहपुरा।

क्षेत्र के ग्राम लेट का बास स्थित महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में ग्राम पंचायत सरपंच संगीता मीणा के मुख्य आतिथ्य में विद्यालय में कक्षा 9 में अध्ययनरत बालिकाओं को साइकिल वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सरकार की योजना के तहत विद्यालय की 37 बालिकाओं को निशुल्क साइकिल वितरण की गई।
विद्यालय के प्रधानाचार्य भैंरू लाल जाट ने बताया कि बालिका शिक्षा के प्रति राज्य सरकार संवेदनशील है और इस योजना से बालिका शिक्षा को प्रोत्साहन मिलता है। साइकिल मिलने से दूर-दराज के गांवों से आने वाली बालिकाओं को विद्यालय आने-जाने में सहजता हो जाएगी। सरपंच प्रतिनिधि रोहिताश मीणा ने बताया कि निशुल्क साइकिल वितरण से बालिकाओं को विद्यालय आने जाने में सुविधा होगी एवं समय की बचत होगी।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि उप सरपंच मंजू देवी व पंचायत समिति सदस्य सुमन जाट ने भी बालिकाओं को प्रेरित किया। कार्यक्रम में समाजसेवी श्रीराम ढिलाण, वार्ड पंच सीताराम जाट, सवाई सिंह, सुरेश व वार्डपंच प्रहलाद, व्याख्याता प्रकाशचंद, मंजू सैनी, बबिता, मंत्रालयिक कर्मचारी महेश कुमार, आशा, वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक सुरेश कुमार सहित कई लोग मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ अध्यापक नरेंद्र जाट ने किया।
कोरोना से बचाव के लिए भामाशाह ने विद्यालय में 400 विद्यार्थियों को मास्क वितरित किए

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर क्षेत्र के ग्राम साईवाड स्थित नारायण दास राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में भामाशाह भाजपा कोषाध्यक्ष हरिप्रसाद बल्लीवाल ने विद्यार्थियों को मास्क वितरित किए।
वरिष्ठ अध्यापक तेजपाल यादव ने बताया कि मुख्य अतिथि भामाशाह बल्लीवाल ने विद्यालय के करीब 400 विद्यार्थियों को मास्क वितरित किए और कोरोना से बचाव के लिए विद्यार्थियों को नियमित रूप से मास्क लगाकर स्कूल आने के लिए प्रेरित किया।
इससे पहले प्रधानाचार्य प्रहलाद सहाय चांदोलिया ने अथितियो का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस मौके पर त्रिवेणी मंडल महामंत्री सन्तोष, महामंत्री बनवारी लाल, मंडल उपाध्यक्ष शिंभू स्वामी, वार्ड पंच पंकज स्वामी, महेन्द्र जोशी समेत कई ग्रामीण व विद्यार्थी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो