scriptDistrict Transport Office made of 1 crore in Shahpura, Chief Minister | शाहपुरा में 1 करोड़ से बना जिला परिवहन कार्यालय, मुख्यमंत्री करेंगे वर्चुअल लोकार्पण | Patrika News

शाहपुरा में 1 करोड़ से बना जिला परिवहन कार्यालय, मुख्यमंत्री करेंगे वर्चुअल लोकार्पण

शाहपुरा के ग्राम घासीपुरा में बना है भवन

 

-विधायक आलोक बेनीवाल सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि व अधिकारी रहेंगे मौजूद

 

 

 

-जिला परिवहन कार्यालय में 50 हजार से अधिक वाहनों का है रजिस्ट्रेशन

बस्सी

Updated: November 15, 2021 10:16:03 pm

शाहपुरा के जिला परिवहन कार्यालय को वर्षों बाद नसीब हुआ खुद का भवन


शाहपुरा।

कई साल से किराए के भवन में संचालित हो रहे शाहपुरा के जिला परिवहन कार्यालय को अब स्वयं का भवन नसीब हो सकेगा। शाहपुरा क्षेत्र की ग्राम पंचायत घासीपुरा के रामतलाई में करीब 1 करोड़ रुपए की लागत से जिला परिवहन कार्यालय के भवन का निर्माण कार्य पूरा हो गया है।
शाहपुरा में 1 करोड़ से बना जिला परिवहन कार्यालय, मुख्यमंत्री करेंगे वर्चुअल लोकार्पण
शाहपुरा में 1 करोड़ से बना जिला परिवहन कार्यालय, मुख्यमंत्री करेंगे वर्चुअल लोकार्पण
परिवहन कार्यालय के नवनिर्मित भवन का मंगलवार सुबह प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण करेंगे। जबकि यहां मौके पर क्षेत्रीय विधायक आलोक बेनीवाल, जिला परिवहन अधिकारी यशपाल सिंह यादव सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि व अधिकारी मौजूद रहेंगे।
विधायक बेनीवाल ने बताया कि शाहपुरा का जिला परिवहन कार्यालय कई साल से किराए के भवन में संचालित हो रहा था। अब विभाग के स्वयं का भवन निर्माण हो गया है। इससे अधिकारियों व कर्मचारियों को बैठने के लिए पर्याप्त जगह मिल सकेगी। वहीं वाहनचालकों को भी सुविधा होगी।
जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि सरकार की ओर से भूमि आवंटन के बाद यहां रामतलाई घासीपुरा में 98.97 लाख रुपए की लागत से भवन का निर्माण हुआ है। भवन में सभी सुविधाएं मौजूद है। लोकार्पण के बाद कार्यालय यहां से संचालित करेंगे। भवन निर्माण होने से क्षेत्रवासियों में भी खुशी है। कार्यालय भवन बनने से कर्मचारियों एवं वाहन चालकों भी सुविधा होगी।
कई जगह चला किराए के भवनों में, अब होगा खुद का भवन
उल्लेखनीय है कि शाहपुरा में परिवहन कार्यालय को खुले कई साल हो गए। तभी से कार्यालय किराए के भवन में संचालित हो रहा है। शुरुआत में परिवहन कार्यालय नेशनल हाईवे पर देवन मोड़ के पास किराए के भवन में संचालित होता था।
वहीं, वर्ष 2013 में जिला स्तरीय कार्यालय बनने के बाद से बिदारा मोड़ के पास किराए के भवन में संचालित किया जा रहा है। पिछले वर्षों में तमियां, पंचायत समिति के पास व अन्य कई जगह भूमि चिह्नित की गई, लेकिन किसी न किसी तरह का रोड़ा अटकने से मामला ठंडे बस्ते में चला गया। इसके बाद यहां भवन निर्माण किया गया है। अब पर्याप्त जगह मिल सकेगी।
2019 में पविहन मंत्री ने रखी थी नींव, कोरोना से हुई देरी
वर्ष 2019 में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कार्यालय भवन निर्माण की नींव रखी थी। इसके बाद निर्माण कार्य प्रगति पर था, लेकिन कोरोना काल में निर्माण में कुछ देरी हो गई। अब भवन का निर्माण पूरा हो चुका है।
10 बीघा जमीन का हुआ है आवंटन
परिवहन इंस्पेक्टर भारतेन्दु ने बताया कि जिला परिवहन कार्यालय के लिए यहां करीब १० बीघा भूमि का आवंटन हुआ है। उक्त भूमि पर भवन निर्माण के लिए राज्य सरकार से 98.97 लाख रुपए स्वीकृत हुए थे। उक्त राशि से परिवहन कार्यालय भवन का निर्माण हुआ है। जिसमें कार्यालय, वेटिंग हॉल, पंजीयन शाखा, लाइसेंस शाखा आदि का निर्माण किया गया है।
आसान होगा काम, मिलेगी सुविधा
जिला परिवहन अधिकारी यशपाल सिंह ने बताया कि खुद का भवन मिलने से कर्मचारियों के साथ वाहन चालकों को भी परेशानी से निजात मिल सकेगी। वर्तमान में भवन में जगह का अभाव है। खुद के भवन में वेटिंग हॉल बनने से चालकों को बैठने की व्यवस्था होगी। रजिस्ट्रशन, लाइसेंस आदि के लिए अलग-अलग विण्डो बनाए जाएंगे। जिससे लोगों को भटकना नहीं पड़ेगा। ड्राइवर ट्रेक बनने से अच्छे से प्रशिक्षण लिया जा सकेगा। वर्तमान में लोकल रूट पर प्रशिक्षण लिया जा रहा है।
--------------
शाहपुरा में 50 हजार से अधिक वाहनों का है रजिस्ट्रेशन
ट्रक सहित अन्य भारी वाहन----करीब 17 हजार
कार, जीप व अन्य वाहन----करीब 1 हजार
दुपहिया वाहन----करीब 35 हजार से अधिक
(जिला परिवहन कार्यालय में वाहनों का रजिस्ट्रेशन)
--------
तीन तहसील क्षेत्र आते हैं जिला परिवहन कार्यालय के अधीन
शाहपुरा तहसील
विराटनगर तहसील
जमवारामगढ़ तहसील का कुछ हिस्सा

---------------
जिला परिवहन कार्यालय के स्वयं के भवन का निर्माण हो गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भवन का वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण करेंगे। खुद का भवन बनने से कर्मचारियों के साथ ही वाहन चालकों को भी परेशानी से निजात मिलेगी। किराए के भवन में जगह की कमी थी, अब पर्याप्त जगह मिलेगी। -----आलोक बेनीवाल, विधायक, शाहपुरा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.