scriptDiwali festival news | दीपोत्सव पर चहुंओर छाया उल्लास, घरों व प्रतिष्ठानों में सजी दीपमालाएं | Patrika News

दीपोत्सव पर चहुंओर छाया उल्लास, घरों व प्रतिष्ठानों में सजी दीपमालाएं

 

 

दीपावली के दिन भी बाजारों में रही रौनक

 


दीपावली पर शुभ मुहुर्त में लक्ष्मी-पूजन

बस्सी

Published: November 04, 2021 06:11:08 pm


शाहपुरा।

दीपावली पर्व को लेकर चहुंओर उल्लास छाया हुआ है। बाजारों में भी कोरोना काल के बाद लम्बे समय बाद ग्राहकों के बाजारों में लौटने से खुशियां नजर आई। शाहपुरा कस्बा सहित क्षेत्र में दीपावली के दिन गुरुवार को भी बाजारों में रौनक रही। बाजार ग्राहकों से गुलजार रहे। बाजारों में सुबह से देर शाम तक ग्राहकों की भीड़ उमड़ी।
दीपोत्सव पर चहुंओर छाया उल्लास, घरों व प्रतिष्ठानों में सजी दीपमालाएं
दीपोत्सव पर चहुंओर छाया उल्लास, घरों व प्रतिष्ठानों में सजी दीपमालाएं
कस्बे में प्रतिष्ठानों और घरों में सजावट के चलते चारों तरफ कस्बा रोशनी से सराबोर रहा। व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठानों पर और लोगों ने अपने घरों पर रंग-बिरंगी लाइटों से सजावट की। दीपावली पर्व के अवसर पर घरों व प्रतिष्ठानों पर शाम को आकर्षक रंगोलियां व दीप मालाएं सजाई जाएगी। शुभ-मुहूर्त में धन की देवी लक्ष्मी की पूजा-अर्चना कर घरों में बनाए मिष्ठान का प्रसाद चढ़ाया गया। व्यापारी प्रतिष्ठानों में भी लक्ष्मीजी की पूजा कर खाता-बहियां बदली गई। घरों में विभिन्न प्रकार के व्यंजन बनेंगे।
दीपावली के दूसरे दिन होती है गोवर्धन पूजा
दीपावली के बाद दूसरे दिन गोवर्धन पूजा की जाती है। लोग गाय के गोबर का पहाड़ बनाकर उसकी पूजा करेंगे। इस मौके पर गो-वंश की भी पूजा की जाएगी। दीपावली पर्व को लेकर लोग पिछले कई दिनों से तैयारियां कर रहे हैं। इलाके में शनिवार को भैया दूज पर्व मनाया जाएगा।
कपड़े व सजावटी सामानों की दुकानों पर रही भीड़

बाजारों में धनतेरस से लगातार बाजारों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है। दीपावली के दिन भी लोगों ने त्योहारी सामानों की जमकर खरीद की। देर शाम तक बाजारों में लोग जरूरत का सामान खरीदते नजर आए। बाजार में रेडिमेड गारमेंट, सजावटी सामानों, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक सामान, पूजन सामग्री, फूलों आदि की दुकानों पर खरीदारों की भीड़ उमड़ी।
कपड़ों की दुकानों पर युवक-युवतियों और महिलाओं की खूब भीड़ रही। बच्चों ने भी अपने परिजनों के साथ बाजारों में नए कपड़े खरीदे।
कस्बे के मुख्य बाजार, गुलाबी मार्केट, न्यू बस स्टैंड रोड सहित सभी बाजारों में लोगों की अच्छी-खासी भीड़ रही। वहीं, सजावटी सामान और कॉस्मेटिक्स स्टोर पर भी युवतियों और महिलाओं की भीड़ रही। लोगों की भीड़ के कारण दिन में पीपली तिराहा व मुख्य बाजार में दिन में जाम के से हालात रहे। वहीं यातायात व्यवस्था के लिए पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था रही।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.