scriptचिकित्सक करेंगे सेवाओं का बहिष्कार | Doctor will boycott services | Patrika News

चिकित्सक करेंगे सेवाओं का बहिष्कार

locationबस्सीPublished: Dec 10, 2020 12:03:14 am

Submitted by:

Gourishankar Jodha

ऐलोपैथी चिकित्सा पद्धति से खिलवाड़ कर मिक्सोपैथी शुरू करने के सीसीआईएम सर्कुलर के खिलाफ चिकित्सकों ने सौंपा ज्ञापन

चिकित्सक करेंगे सेवाओं का बहिष्कार

चिकित्सक करेंगे सेवाओं का बहिष्कार

शाहपुरा। ऐलोपैथी चिकित्सा पद्धति से खिलवाड़ कर मिक्सोपैथी शुरू करने के सीसीआईएम सर्कुलर के खिलाफ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के तत्वावधान में पूरे देशभर में प्रदर्शन के आह्वान पर शाहपुरा में भी चिकित्सकों ने विरोध जताकर उपखंड अधिकारी मनमोहन मीणा को ज्ञापन सौंपा।
इस दौरान चिकित्सकों ने ज्ञापन में इस सर्कुलर के दुष्प्रभावों के बारे में बताया। चिकित्सकों ने कहा कि जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करना घिनौनी साजिश है। जनता के स्वास्थ्य के लिए एक कुशल व प्रशिक्षित किसी भी पैथी के जानकार की आवश्यकता होती है। डॉ. रजनीश शर्मा ने बताया कि एलोपैथी में एमबीबीएस व एमएस करने वाले छात्र ९ वर्ष में शल्य चिकित्सा सीख पाते हैं, वह आयुर्वेद छात्रों को 3 वर्ष में सीखने की अनुमति देकर अकुशल चिकित्सक थोपने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि आयुर्वेद का उत्थान उनके मूल सिद्धांतों पर कर भारतीय चिकित्सा पद्धति को प्रोत्साहन दिया जाए, उसे खत्म नहीं करें और मिलावट भी नहीं करें।
सुबह 6 से शाम 6 बजे तक सेवा बहिष्कार
चिकित्सकों ने बताया कि इस सर्कुलर के विरोध में 11 दिसम्बर को सुबह 6 से शाम को 6 बजे तक चिकित्सा सेवाओं का बहिष्कार किया जाएगा। इस दौरान आपातकालीन सेवाओं को इससे बाहर रखा गया है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन शाहपुरा के सचिव डॉ. रजनीश शर्मा, डॉ. महेश मौर्य, डॉ. रामजीलाल चौधरी व अन्य सदस्यों ने आईएमए के शाहपुरा अध्यक्ष डॉ. एम के श्रीया के निर्देशन में शाहपुरा उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो