scriptDrinking water crisis even after completion of Jal Jeevan Mission | जल जीवन मिशन का कार्य पूरा होने के बाद भी पेयजल संकट | Patrika News

जल जीवन मिशन का कार्य पूरा होने के बाद भी पेयजल संकट


जलदाय विभाग के अधिकारियों की अनदेखी

बस्सी

Published: June 04, 2022 12:28:37 pm


Drinking water crisis even after completion of Jal Jeevan Missionशाहपुरा। शाहपुरा के पास रामपुरा गांव में जल जीवन मिशन का कार्य पूरा होने के बावजूद जलदाय विभाग की अनदेखी से लोगों को पर्याप्त पेयजल नसीब नहीं हो पा रहा है। ऐसे में भीषण गर्मी के मौसम में लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है।
जल जीवन मिशन का कार्य पूरा होने के बाद भी पेयजल संकट
जल जीवन मिशन का कार्य पूरा होने के बाद भी पेयजल संकट
ग्रामीणों ने बताया कि गांव में गांव में चार दिन में एक बार पेयजल नसीब हो रहा है, वह भी महज १५ से 20 मिनट। जिससे लोगों में जलदाय विभाग के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। पेयजल के लिए लोगों केा अधर उधर भटकना पड़ता है। इसके बावजूद जलदाय विभाग के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे।
ग्रामीणों ने बताया कि रामपुरा गांव में जलदाय विभाग ने जल जीवन मिशन योजना के तहत कार्य कराए हैं। जलदाय विभाग ने बोरिंग निर्माण, बोरवैल खुदाई, पाइपलाइन डालने सहित कई कार्य पूरे करा दिए। जिसको करीब एक साल हो गया, लेकिन जलदाय विभाग के अधिकारियों की अनदेखी से लोगों को समय पर पानी नहीं मिल पा रहा है।
टंकी निर्माण के लिए पर्याप्त भूमि नहीं मिल पाने पर सरपंच विनोद देवी जाट ने टंकी के निर्माण के लिए भूमि भी दान की थी। इसके बाद दान की गई भूमि पर टंकी का निर्माण कराया गया। विभाग ने 300 कनेक्शन भी दे दिए। कनेक्शन मिलने के बाद लोगों को उम्मीद थी कि समय पर लोगों को पानी मिल पाएगा, लेकिन योजना का कार्य पूरा होने के बाद भी विभागीय अधिकारियों की अनदेखी से अभी पेयजल सप्लाई सुचारू नहीं की गई है। ऐसे में इस गर्मी में लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा।
सरपंच ने बताया कि मामले से जलदाय विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है। वहीं, एईएन विराटनगर आशीष चाहर का कहना है कि रामपुरा गांव में जल जीवन मिशन का कार्य पूरा हो चुका है। टंकियों को भी भरा जा रहा है। यदि समस्या है तो एक या दो दिन में मौके पर जाकर समस्या का समाधान किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

शिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें ListVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकालाMaharashtra: खाने को लेकर कैटरिंग मैनेजर पर भड़के शिवसेना MLA संतोष बांगर, कर्मचारी को जड़ दिए थप्पड़कश्मीरी पंडित की हत्या मामले में सामने आई मनोज सिन्हा, महबूबा मुफ्ती व उमर अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.