बूंदाबांदी ने बढ़ाई ठंडक, चली शीतलहर

दिनभर सुर्य देव करते रहे बादलों में लुकाछिपी,लोग दिनभर गर्म कपड़ों में लिपटे रहे

By: Gourishankar Jodha

Published: 26 Nov 2020, 11:24 PM IST

विराटनगर। कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण इलाके में बुधवार रात को हुई बूंदाबांदी ने मौसम में ठंडक बढ़ा दी। दिनभर सुर्य देव की बादलों में लुकाछिपी चलती रही।
किसानों ने बताया कि रात को हुई बूंदाबांदी फसलों के लिए अमृत समान है। इससे सरसों, तारामीरा एवं सब्जी की फसलों को लाभ होगा। बूंदाबांदी के बाद मौसम में ठंडक बढ़ गई, लोग दिनभर गर्म कपड़ो में लिपटे रहे।

बारिश ने बढ़ाई सर्दी
कस्बे सहित आसपास क्षेत्र में बुधवार को सावे पर अर्ध रात्रि को अचानक बदले मौसम के साथ बारिश हुई। जिससे विवाह स्थलों पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

शुरू हुई शीतलहर
बारिश के बाद शुरू हुई शीतलहर से बचने के लिए लोग दिनभर धूप तलाशते नजर आए। किसानों ने बताया कि रात्रि को हुई हल्की बारिश से चना, सरसों, तरा की फसलों में फायदा होगा।

स्कूल के सामने भरा पानी, राहगीरों को हो रही परेशानी
गंगातीकलां में बुधवार देर रात तेज बारिश होने से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के सामने पानी भर जाने से राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार विद्यालय के सामने पिछले कई सालों से घरों से निकलने वाला गंदा पानी के साथ ही बारिश का पानी भी हमेशा भरता रहता है, जिसके कारण गंगातीकलां से मोजमाबाद की ओर जाने वाले दुपहिया वाहन चालकों के साथ ही राहगीरों को भी इस पानी में होकर गुजरना पड़ता है। कई बार तो दुपहिया वाहन चालक गिरकर चोटिल भी हो चुके हैं।

Show More
Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned