नशीली दवाइयों के कारोबार का भंडाफोड़


मेडिकल की दुकान पर छापा मारकर नशीली दवाई के 4500 कैप्शूल जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार

By: Satya

Published: 28 Jul 2020, 09:33 PM IST


शाहपुरा। जयपुर ग्रामीण पुलिस की डीएसटी टीम ने मेडीकल की दुकानों पर नशीली दवाइयों का कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शाहपुरा थाना इलाके में एक दुकान पर छापा मारकर भारी मात्रा में नशीली दवाइयां जब्त की है। पुलिस टीम ने कार्रवाई के दौरान बिना बिल व चिकित्सक की सलाह के दइवायां बेचने के आरोप में एक अरोपी को गिरफ्तार भी किया है।

पुलिस की कार्रवाई से दवाई दुकानदारों में हडक़म्प मच गया। जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में दवाइयों का कारोबार होने की जानकारी मिली थी। जयपुर ग्रामीण की डीएसटी टीम के कांस्टेबल को रामस्वरूप को आंतेला में एक दवाई की दुकान पर नशीली दवाइयां बिक्री बिक्री होने की जानकारी मिली। जिस पर एएसपी कोटपूतली रामकुमार कस्वा व डीएसपी शाहपुरा सुरेन्द्र कुमार कृष्णियां ने शाहपुरा थाना प्रभारी दीपक खपंडेलवाल को कार्रवाई के निर्देश दिए।

जिस पर ड्रग कंट्रोल ऑफिसर अमन ठाकुर, एसआई महावीर सिंह, एसआई मनोज कुमार, हैड कांस्टेबल रामशरण, जयपुर ग्रामीण पुलिस की डीएसटी टीम व शाहपुरा थाना प्रभारी दीपक खंडेलवाल की संयुक्त टीम ने आंतेला स्थित मेडिकल की दुकान पर छापा मारा तो वहां बिना बिल के ड्रामाडोल बेची जा रही थी। जिस पर टीम ने कार्रवाई पर दुकान से ड्रामाडोल दवाई के करीब 4500 कैप्शूल जब्त किए गए। साथ ही मामले में दुकान मालिक ख्यालीराम को गिरफ्तार किया है। एसपी ने टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

उल्लेखनीय है कि पुलिस ने कुछ माह पहले भी जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में कई जगह नशीली दवाइयों के कारोबार का भंडाफोड़ किया था।

बिना डॉक्टर की सलाह के नशीली दवाइयों का कारोबार
पुलिस ने बताया कि दुकान पर बिना बिल व बिना चिकित्सक की सलाह के नशीली दवाइयों की बिक्री की जाती है। उक्त दवाई लोग नशे के लिए काम में लेते हैं। पुलिस के मुताबिक इस दवाई को लेने वाले व्यक्ति इसके आदी हो जाते हैं। कई बार साइड इफेक्ट के रूप में व्यक्ति मानसिक रूप से कमजोर हो जाता है। हृदय की बीमारी भी हो सकती है। पुलिस ने स्वापक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर नशीली दवाई बेचने के आरोप में ख्यालीराम को गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ की जा रही है कि दवाई कहां से लाता था।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned