scriptयहां सुबह से रात तक उड़ते धूल के गुबार | Dust flying from here from morning to night | Patrika News

यहां सुबह से रात तक उड़ते धूल के गुबार

locationबस्सीPublished: Nov 09, 2020 10:51:13 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

क्षेत्र की 10 पंचायतों व सैकड़ों ढाणियों को जोडऩे वाली 70 साल पहले बनी मैड-बीलवाड़ी सड़क की नवीनीकरण, चौड़ाई करण सहित संपूर्ण डामरीकरण के लिए 25 साल से चल रही

यहां सुबह से रात तक उड़ते धूल के गुबार

यहां सुबह से रात तक उड़ते धूल के गुबार

मैड। इस क्षेत्र में सुबह से लेकर रात तक धूल के गुबार उडऩा आम बात है, इस कारण क्षेत्र के नागरिक भी खासे परेशान है, क्योंकि कूूंडला क्षेत्र के मध्य मैड मुख्य बस स्टैंड व सड़क पर उड़ती धूल से जहां एक और दुकानदार परेशान है, वही राहगीरों को भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।
गौरतलब है कि मैड सहित क्षेत्र की 10 पंचायतों व सैकड़ों ढाणियों को जोडऩे वाली 70 साल पहले बनी मैड-बीलवाड़ी सड़क की नवीनीकरण, चौड़ाई करण सहित संपूर्ण डामरीकरण के लिए 25 साल से चल रही क्षेत्र के लोगों की मांग पर 6 माह पहले राज्य सरकार ने बजट आवंटित कर दिया।
कार्य रूका पड़ा
विभागीय अधिकारियों ने 2 माह पहले नवीनीकरण का कार्य भी शुरू कर दिया, लेकिन अब बीच में ही कार्य रूक गया। कार्य अधूरा पड़ा रहने से सड़क पर चलने वाले वाहनों से दिन भर धूल के गुबार उड़ते रहते हैं। जिसे दो पहिया वाहन चालकों, राहगीरों, वह बस स्टैंड सहित आसपास व्यवसाय करने वाले दुकानदारों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों व दुकानदारों ने बताया कि उड़ते धूल के गुबार से जहां दुकानों में रखे सामान पर धूल चढ़ जाती है। वही सांस लेने में भी परेशानी होने लगती है। ऐसे में सर्दी के मौसम में संक्रमण होने का भी अंदेशा बना हुआ है। ग्रामीणों ने विभाग के अधिकारियों सहित राज्य सरकार से सड़क का कार्य शीघ्र पूरा करवाने की मांग की है।
भुगतान नहीं मिलने से काम बंद
मैड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर किशोर कुमार डांगी ने बताया कि दिन भर उडऩे वाली धूल से एलर्जी व संक्रमण होने की संभावना बन जाती है। विराटनगर पीडब्ल्यूडी एइएन अनिलकुमार मीणा ने बताया कि ठेकेदार को भुगतान नहीं मिलने के कारण कार्य बंद पड़ा हुआ है। भुगतान को लेकर विभाग के उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो