scriptराष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक खड़े मिले तो ई-चालान से होगा जुर्माना | E-challan will be fined if truck is found standing on national highway | Patrika News

राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक खड़े मिले तो ई-चालान से होगा जुर्माना

locationबस्सीPublished: Jul 16, 2020 09:42:17 pm

Submitted by:

Satya

ट्रैफिक एएसपी ने ट्रांसपोर्टर्स को दी हिदायत

राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक खड़े मिले तो ई-चालान से होगा जुर्माना

राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक खड़े मिले तो ई-चालान से होगा जुर्माना


शाहपुरा।

जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर अब ट्रक-ट्रोले खड़े मिलने पर उनका ई-चालान से जुमार्ना किया जाएगा। इस मामले में एएसपी यातायात ने क्षेत्र के सभी ट्रांसपोर्टर्स को हिदायत दी है। यातायात व्यवस्था सुधारने को ट्रैफिक एएसपी भरत लाल मीणा ने शाहपुरा पुलिस थाने में ट्रांसपोर्टर्स की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने राजमार्ग पर यातायात व्यवस्था सुधारने में सहयोग करने की बात कही। साथ ही कहा कि राजमार्ग पर ट्रक-ट्रोले खड़े मिले तो अब कार्रवाई होगी। उसका ई-चालान कर जुर्माना राशि वसूली जाएगी।
एएसपी ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए सभी ट्रांसपोर्टर्स को कहा कि हाईवे पर अब ट्रक खड़ा मिला तो ई -चालान के माध्यम से जुर्माना होगा। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में हाईवे पर ट्रैफिक बाधित नहीं होना चाहिए। अभी हाईवे पर ट्रक-ट्रोलों की दूर दूर तक कतारें लगी रहती है। जिससे यातायात बाधित होता है। साथ ही सर्विस लेन से निकलने वाले लोगों को भी परेशानी होती है।

थाना प्रभारी दीपक खंडेलवाल ने कहा कि हाईवे से अतिक्रमण हटाने और जेसीबी से नालों की सफाई कार्य कराया जा रहा है। अब आगे से कोई भी ट्रांसपोर्टर गंदगी नहीं फैलाएं।


इस दौरान ट्रक युनियन शाहपुरा व ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर्स वेलफेयर सोसाइटी के पदाधिकारियों ने अधिकारियों से ट्रांसपोर्ट एरिया में शौचालय की व्यवस्था, नालों की साफ-सफाई तथा पर्याप्त संख्या में बैरिकेटिंग, सर्विस लाइन की मरम्मत कराने सहित कई मांग रखी। उन्होंने एनएचएआई की ओर से देवन तिराहा पुलिया का निर्माण कार्य अधूरा छोड़ देने के मामले में अवगत कराते हुए निर्माण कार्य पूरा कराने की मांग की।

ट्रांसपोर्टर्स ने कहा कि टोल पर कंपनी की ओर से टोल पूरा वसूला जा रहा है और सुविधाएं नाममात्र की भी नहीं मिल रही। अभी तक पुलिया का निर्माण कार्य भी पूरा नहीं हो पाया है। यदि शीघ्र निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ तो आंदोलन किया जाएगा। बैठक में ट्रैफिक इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह, रूट प्रभारी मुकेश कुमार यादव, ट्रक यूनियन अध्यक्ष जगदीश पलसानिया, ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर वेलफेयर सोसाइटी के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश बडबडवाल, ईश्वर सैनी, मामराज रोलानिया, राम सिंह पलसानिया, भवंर रोलानिया सहित कई लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो