scriptKovid : स्कूल बंद होने से आर्थिक संकट | economic crisis due to school closure | Patrika News

Kovid : स्कूल बंद होने से आर्थिक संकट

locationबस्सीPublished: Dec 23, 2020 11:34:31 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर कोरोना काल में निजी स्कूलों को खोलने एवं आर्थिक राहत उपलब्ध करवाने की मांग

Kovid epidemic: स्कूल बंद होने से आर्थिक संकट

Kovid epidemic: स्कूल बंद होने से आर्थिक संकट

कोटपूतली। निजी शिक्षण संस्था वेलफेयर समिति ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर कोरोना काल में निजी स्कूलों को खोलने एवं आर्थिक राहत उपलब्ध करवाने की मांग की है। समिति के अध्यक्ष रतनलाल, सचिव दुर्गा प्रसाद मिश्रा व सहित अन्य सदस्यों ने पत्र में बताया है कि कोविड महामारी के चलते निजी स्कूल संचालकों के सामने मार्च 2020 से वर्तमान समय तक स्कूल बंद होने के कारण आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है।
निजी विद्यालय शुल्क पर आधारित हैं और आय का अन्य कोई स्रोत नहीं है। इससे निजी विद्यालयों के संस्थापकों को विद्यालय संचालन करने, अध्यापक एवं कर्मचारियों को वेतन के भुगतान की समस्या हो रही है। ज्ञापन देने के दौरान सुनील बासनीवाल, मुरली गुर्जर, बद्रीप्रसाद शर्मा व महाबीर शर्मा आदि उपस्थित रहे।
विद्यार्थियों को मॉडल्स के माध्यम से दी ज्ञानवद्र्धक जानकारी
कोटपूतली. राजकीय माध्यमिक विद्यालय मोरदा में बुधवार को किशोरी शैक्षिक उत्सव ऑनलाइन व ऑफलाइन माध्यम से मनाया गया। छात्र छात्राओं के द्वारा विज्ञान के वर्किंग व नॉन वर्किंग मॉडल्स के द्वारा आकर्षक व ज्ञानवद्र्धक प्रदर्शन किया गया। प्रधानाध्यापक विजयसिंह यादव ने बताया कि कक्षा 6 की बालिका द्वारा राजस्थान का मानचित्र और अन्य विद्यार्थियों की ओर अंग्रेजी में कविता व कोरोना जागरुकता को लेकर स्टॉल का प्रदर्शन किया गया। निर्णायक मण्डल में सूबेसिंह मोरोडिय़ा, हवासिंह रावत, राजेश पारीक, जयश्री शर्मा व मुकेश कुमार शामिल रहे। जिन्होंने श्रेष्ठ प्रविष्टि का चयन किया। इस अवसर पर सुधीर कुमार, अनिल कुमार, अजय वर्मा व कलावती मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो