Elections 2020 : एक ही नामांकन हुआ दाखिल

वार्ड नंबर 17 से माकपा प्रत्याशी अनिल यादव ने भरा नामांकन, गुरुवार को एक ही नामांकन हुआ दाखिल

By: Gourishankar Jodha

Published: 06 Nov 2020, 12:09 AM IST

गढ़टकनेत। अजीतगढ़ की नवगठित पंचायत समिति पंचायत चुनाव 2020 के नामांकन के दूसरे दिन गुरुवार को वार्ड नंबर 17 से माकपा के पंचायत समिति सदस्य प्रत्याशी अनिल यादव ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए अजीतगढ़ उप तहसील में नामांकन दाखिल किया। गुरुवार को मात्र एक नामांकन दाखिल हुआ।
रिटर्निंग अधिकारी अनिल महला ने बताया कि नामांकन के दूसरे दिन मात्र एक नामांकन पत्र दाखिल हुआ, जो पंचायत समिति के वार्ड नंबर 17 से माकपा प्रत्याशी अनिल यादव ने भरा। महला ने बताया कि जो प्रत्याशी पार्टियों से आवेदन पत्र भर रहे हैं, वे नामांकन के समय मात्र प्रत्याशी के अलावा एक प्रस्तावक को साथ ले जा सकेंगे, साथ ही जो प्रत्याशी निर्दलीय फार्म भरेंगे, वे अपने साथ पांच प्रस्तावक साथ ले जा सकेंगे। वे भी कोरोना गाइड लाइन के तहत ही जा सकेंगे।

कांग्रेस-भाजपा ने नहीं जारी की लिस्ट
महला ने बताया कि सामान्य श्रेणी के लिए धरोहर राशि 500 एवं महिला एसटी एससी एवं ओबीसी वर्ग के लिए २५० रुपए निर्धारण है। साथ ही नामांकन के समय कोविड-19 गाइड लाइन की पालना करना आवश्यक है। नामांकन पत्र भरने के लिए 4 से 9 नवंबर रविवार को छोड़कर सुबह 11 से 3 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। साथ ही जिला परिषद सदस्य के लिए जिला मुख्यालय पर फॉर्म भरे जा सकेंगे। पंचायत समिति सदस्य एवं जिला परिषद् सदस्य के प्रत्याशियों के लिए अब तक कांग्रेस-भाजपा ने अपनी लिस्ट जारी नहीं की। दोनों दलों के टिकट चाहने वाले कार्यकर्ता बड़े नेताओं के बाद चक्कर काट रहे हैं।

Congress
Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned