rinking water crisis - बिजली कनेक्शन काटा, पेयजल संकट गहराया

बीसलपुर के पानी से आठ से दस दिनों में एक बार हो रही है जलापूर्ति

By: Gourishankar Jodha

Published: 03 Jan 2021, 01:04 PM IST

बिचून। जनता जल योजना के बोरिंगों में पानी की कमी होने तथा ढाणी बोराज पंचायत के बोरिंगों का बिजली का कनेक्शन काट दिए जाने से ग्राम पंचायत आसलपुर तथा ढाणी बोराज के ग्रामीणों को सर्दी के मौसम में भी पेयजल की गंभीर समस्या का सामना करना पड़ रहा है ।
ग्राम पंचायत आसलपुर के उपसरपंच राजेन्द्रसिंह राव तथा वार्ड पंच कमलेश कुमावत ने बताया कि ग्राम की जनता जल योजना के बोरिंगों में पानी कम होने के बाद बीसलपुर पेयजल योजना के पानी से ग्रामीणों को आठ से दस दिन में एक बार पानी की सप्लाई होती है, जिससे ग्रामीणों को टैंकरों से पानी मंगाकर अपनी आवश्यकता की पूर्ति करनी पड़ रही है।

बिल बकाया काटे कनेक्शन
इस बारे में सरपंच सरला कुमावत ने बताया कि पेयजल योजना के बोरिंगों में पानी की कमी से समस्या बनी हुई है। जलदाय विभाग के अधिकारियों से बीसलपुर पेयजल योजना की सप्लाई बढ़ाकर नियमित आपूर्ति कराने के प्रयास किए जाएंगे। ढाणी बोराज ग्राम पंचायत के सरपंच भैंरूराम देगडा ने बताया कि ढाणी बोराज ग्राम पंचायत की पेयजल योजना के बोरिंगों का बिजली का बिल बकाया होने से बिजली विभाग ने ग्राम के सभी बोरिंग का बिजली का कनेक्शन काट दिया, जिससे समस्या गंभीर बनी हुई है।

बिजली का कनेक्शन काटा
पंचायत समिति प्रशासन की और से जनता जल योजना के मद की राशि गत वर्ष ग्राम पंचायत को सुपुर्द नहीं करने से यह समस्या हुई है। करीब पन्द्रह दिन पूर्व बोरिंग से बिजली का कनेक्शन काटने के बाद लोगों को टंैकरों से पानी मंगवाना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत तथा जलदाय विभाग के अधिकारियों से ग्राम की जलापूर्ति में शीघ्र सुधार कर राहत प्रदान करने की मांग की है।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned