script

आबादी में लहराते हुए दौड़ा ट्रक, बिजली के 8 पोल टूटे, सांसत में रही लोगों की जान

locationबस्सीPublished: Jan 05, 2020 07:52:24 pm

Submitted by:

Kailash Barala

-बिजली निगम को 3 लाख रुपए का लगा झटका -टक्कर से एक के बाद एक आठ बिजली पोल टूटे

आबादी में लहराते हुए दौड़ा ट्रक, बिजली के 8 पोल टूटे, सांसत में रही लोगों की जान

shahpura

पावटा(शाहपुरा) जयपुर जिले के पावटा के समीप भोनावास रोड पर शनिवार देर रात आबादी के बीच एक ट्रक लहराते हुए दौड़ा। इस अनियंत्रित ट्रक की टक्कर से एक के बाद एक आठ बिजली पोल टूटकर गिर गए। बिजली के तार भिडऩे से उठी चिगारियों से लोगों की जान सांसत में रही। बाद में सूचना पर निगम ने बिजली आपूर्ति बंद की।

 

 

हालांकि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ और बड़ा हादसा होने से टल गया। पोल टूटने से क्षेत्र में करीब आठ घंटे तक विद्युत आपूर्ति बंद रही। पोल टूटने के दौरान रात को अन्य वाहनों की आवाजाही नहीं हो रही थी, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

 


पावटा के सहायक विद्युत अभियंता कपिल शर्मा ने बताया कि पोल टूटने से निगम को करीब तीन लाख रुपए का नुकसान हो गया। उन्होंने बताया कि रात को एक ट्रक चालक संतुलन खो बैठा और सड़क किनारे लगे विद्युत पोल के टक्कर मार दी। घटना में एक के बाद एक आठ पोल व एक ट्रांसफार्मर धराशाही हो गया। उन्होंने बताया कि हादसे के बाद चालक ट्रक लेकर फरार हो गया। उन्होंने बताया कि पोल टूटने से क्षेत्र में आपूर्ति बाधित रही। देर शाम तक विद्युतकर्मी विद्युत लाइन व पोल ठीक करने में जुटे रहे।

 

 

—–
विद्युत निगम की अनदेखी भी पड़ रही भारी
विद्युत निगम की अनदेखी के चलते क्षेत्र में विद्युत लाइनें भी झूल रही है। करीब तीन माह पहले कस्बे के सुभाष चौक पर एक सीमेन्ट से भरी लोडिंग जीप में विद्युत लाइन में उलझ गई थी। इससे पांच बिजली के पोल नीचे गिर गए थे। हालांकि बड़ा हादसा टल गया था। मगर अब भी सुभाष चौक में लाइन झूल रही है। कस्बे में 40 साल से अधिक पुरानी लाइन है। यहां ट्रांसफार्मर भी कम ऊंचाई पर ही रखे हुए है।
———–

 


इनका कहना है-
ट्रक की टक्कर से पोल टूटे है। इससे करीब तीन लाख रुपए का नुकसान हो गया। क्षेत्र में झूल रही लाइनों को भी ठीक करवाया जाएगा। बाजार में लाइनों को भूमिगत करने का प्रस्ताव भी भेजा हुआ है।
——-कपिल शर्मा, सहायक अभियंता, पावटा।

ट्रेंडिंग वीडियो