Electrical Theft : एक लाख यूनिट विद्युत चोरी पकड़ी

विद्युत सतर्कता दल की कार्रवाई, लगाया 21 लाख रुपए का जुर्माना, विद्युत सतर्कता दल की संयुक्त टीम ने जमवारामगढ़, राहोरी, आंधी व भावनी सहित आसपास में सघन अभियान

By: Gourishankar Jodha

Published: 18 Oct 2020, 09:27 PM IST

जमवारामगढ़। जयपुर डिस्कॉम के विद्युत सतर्कता दल ने शुक्रवार रात जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड जमवारामगढ़ के सहायक अभियंता क्षेत्र में दबिश देकर एक लाख यूनिट की विद्युत चोरी पकड़ी है। विद्युत सतर्कता दल के अधिशाषी अभियंता लोकेश जैन के नेतृत्व वाली संयुक्त टीम ने जमवारामगढ़, राहोरी, आंधी व भावनी सहित आसपास में सघन अभियान चलाकर विद्युुत चोरी के पांच मामले पकड़े।

रंगे हाथ पकड़े
सतर्कता दल ने बताया कि तीन आरओ प्लांट में से दो बिना विद्युत कनेक्शन व एक मीटर बाईपास करके विद्युत चोरी की जा रही थी। रंगे हाथ पकड़े जाने पर सतर्कता दल ने वीसीआर भर दी। इसके अलावा दल ने दो चोरी और पकड़ी। बिना मीटर सीधे ही विद्युत चोरी करके व्यवसायिक गतिविधियां संचालित करने पर सतर्कता दल भी आश्चर्य चकित रह गया।

जुर्माना लगाया

इस पर 21 गुणा पैनल्टी के साथ एक लाख यूनिट विद्युत चोरी पर 21 लाख रुपए की वीसीआर राशि का जुर्माना लगाया। यह क्षेत्र की अब तक की सबसे बड़ी विद्युत चोरी पकड़ी गई है। रात के समय विद्युत चोरी की वीसीआर भरने पर ग्रामीण भी आश्चर्यचकित है। सतर्कता दल ने बताया कि वीसीआर राशि जमा नहीं करवाने पर आरोपियों के विरुद्ध विद्युत अधिनियम के तहत विद्युत थाने में मुकदमा दर्ज करके नियमानुसार कारर्वाई की जाएगी।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned