जोहड़ पर अतिक्रमण, आवागमन बाधित

जोहड़ पर अतिक्रमण, आवागमन बाधित

Santosh kumar Dhakar | Publish: Sep, 05 2018 10:47:59 PM (IST) Bassi, Rajasthan, India

पंचायत में प्रस्ताव के बाद भी नहीं हट रहा अतिक्रमण

कोटपूतली. ग्राम कांसली के लोगों ने बुधवार को सरपंच विकास नायक की अगुवाई में एसडीएम को ज्ञापन देकर हरिजन बस्ती के जोहड़ पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने की मांग की। ज्ञापन में बताया है कि कुछ लोगों ने जोहड़ की भूमि पर अतिक्रमण कर रखा है। अतिक्रमियों ने बिना अनुमति नलकूप लगा लिए। पानी का बहाव बंद होने से दलित मोहल्ले में पानी भरता है। इससे आवागमन में परेशानी होती है। बीमारी फैलने का अंदेशा बना हुआ है। इसे लेकर न्याय आपके द्वार शिविर का बहिष्कार भी किया गया था। उस समय अधिकारियों ने 15 दिन में जोहड़ से अतिक्रमण हटाने की बात कही थी। ग्राम पंचायत की पाक्षिक बैठक में भी अतिक्रमण हटाने पर सहमति हुई थी। तहसीलदार द्वारा गठित की समिति की रिपोर्ट में अतिक्रमण की पुष्टि होने बाद भी अतिक्रमण नहीं हटने से ग्रामवासियों में रोष है। सरपंच ने कहा कि यदि अतिक्रमण नहीं हटाया तो आन्दोलन शुरू किया जाएगा। सरपंच ने बताया कि मुख्यमंत्री सहित अधिकारियों को इस बारे में ज्ञापन दिए गए हैं। प्रशासन की ओर से अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो मुख्यमंत्री की प्रस्तावित यात्रा के दौरान ज्ञापन दिया जाएगा।

जोहड़े में कचरा डालने का विरोध, सफाईकर्मियों को भगाया
विराटनगर. बस स्टैण्ड के पास स्थित जोहड़े में नगरपालिका सफाई कर्मचारियों द्वारा कचरा डालने के विरोध में बुधवार शाम ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीणों ने कचरा डालने आए नगरपालिका के ट्रैक्टर व सफाई कर्मचारियों को भगा दिया। पूर्व पार्षद रामकुंवार घांघल, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष फूलचंद सैनी, ग्रामीण बिरजू सैनी, इंद्राज सैनी, गैंदालाल, रोहिताश सैनी, मनोहर स्वामी ने बताया कि सफाई कर्मचारी कस्बे का कचरा एकत्रित कर जोहड़े में डाल जाते हैं। इससे दुर्गंध उठती रहती है। मच्छर पहने पर बीमारी फैलने का अंदेशा बना हुआ है। दोनों वार्डों में करीब एक दर्जन बुखार के मरीज हैं। ईओ अरुण कुमार शर्मा ने कचरा अन्यत्र डलवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान प्रहलाद बादलीवाल, पूरणमल बादलीवाल, ललित सैनी, कैलाश सेनी, मक्खन सैनी, श्यामलाल, रतन सैनी मौजूद रहे।
इनका कहना है...
जोहड़े को भरवाने के लिए सूखा कचरा डाला जा रहा था। ग्रामीणों के विरोध के बाद सफाई कर्मचारियों को कचरा अन्य डालने के निर्देश दे दिए हैं। जोहड़े में मिट्टी डलवाई जाएगी।
अरुण कुमार शर्मा, ईओ नगरपालिका विराटनगर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned