आबकारी पुलिस ने हथकड़ शराब के ठिकानों पर मारे छापे, मचा हड़कम्प

आबकारी पुलिस ने हथकड़ शराब के ठिकानों पर मारे छापे, मचा हड़कम्प

Satya Prakash | Publish: Sep, 05 2018 09:29:16 PM (IST) Bassi, Jaipur, Rajasthan, India

जमवारामगढ़ इलाके में कई जगह खेती की आड़ में धड़ल्ले से नशे की पैदावार की जा रही है। हथकड़ शराब के धंधे में लिप्त लोग खेतों व आसपास ही भट्टियां खोदकर अवैध रूप से नशे की खेप तैयार करने में लगे हैं।


आधा दर्जन से अधिक गांवों में दबिश, दो हजार लीटर वॉश नष्ट कर 8 भट्टिया तोड़ी

शाहपुरा। जमवारामगढ़ इलाके में कई जगह खेती की आड़ में धड़ल्ले से नशे की पैदावार की जा रही है। हथकड़ शराब बनाने वाले खेतों व आसपास ही भट्टियां खोदकर अवैध रूप से नशे की खेप तैयार करने में लगे हैं। आबकारी दल ने बुधवार को जमवारामगढ़ इलाके के आधा दर्जन से अधिक गांवों में छापे मारे तो इसकी बानगी देखने को मिली। सहायक आबकारी अधिकारी निरीक्षक दल जयपुर ग्रामीण और आबकारी थाना शाहपुरा व कोटपूतली पुलिस दल ने संयुक्त रुप से जमवारामगढ़ क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक गांवों में हथकड़ शराब बनाने के ठिकानों पर दबिश देकर हथकड़ शराब बनाने की 8 भट्टियां तोड़ी और 55 लीटर हथकड़ शराब जब्त की। इस दौरान आबकारी दस्ते ने मौके पर 2 हजार लीटर वॉश भी नष्ट क ी। अकस्मात हुई कार्रवाई से हथकड़ बनाने के धंधे में लिप्त लोगों में हड़कम्प मच गया। भनक लगते ही आरोपी मौके से फरार हो गए। शाहपुरा आबकारी थाना प्रभारी रुपसिंह शेखावत ने बताया कि थाना क्षेत्र के अधीन जमवारागढ़ के आधा दर्जन गांवों में हथकड़ शराब बनाने की सूचना मिली थी। इस पर सहायक आबकारी अधिकारी निरीक्षक दल जयपुर ग्रामीण और शाहपुरा आबकारी पुलिस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई को अंजाम दिया। टीम ने इलाके में टोड़ा मीणा, दंताला, बासना, छापुड़वास, गठवाड़ी और गडागरी समेत कई गांवों व ढाणियों में भी दबिश दी गई। कार्रवाई में कोटपूतली थाना प्रभारी रामकरण यादव समेत बड़ी संख्या में आबकारी दस्ता मौजूद रहा।

 

 

भनक लगते ही आरोपी हुए फरार


कार्रवाई की भनक लगते ही हथकड़ शराब बनाने वाले आरोपित मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 8 भट्टियां तोड़ी और 55 लीटर हथकड़ शराब जब्त की। साथ ही दो हजार लीटर वॉश भी नष्ट किया गया। इसके अलावा शराब बनाने के अन्य सामान को भी तहस नहस कर दिया।

 

 

कई जगह होती है खेती की आड में नशे की पैदावार


सूत्रों के मुताबिक इलाके में कई जगह खेती की आड में नशे की पैदावार हो रही है। क्षेत्र में कई जगह लोग खेतों के किनारे व आसपास ही भट्टियां खोदकर नशे की पैदावार कर रहे हैं। इधर, शाहपुरा इलाके में भी कई जगह अवैध रूप से हथकड़ शराब बनाने व बेचने का कार्य खूब किया जा रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned